S M L

UP के इस जेल में खुलेआम जाम छलकाते दिखे कैदी, 6 अफसर सस्पेंड

रायबरेली जेल के बैरक नंबर 10 के अंदर कुछ कैदी हथियारों-कारतूस के बीच शराब पीते दिखे हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया

Updated On: Nov 26, 2018 04:32 PM IST

FP Staff

0

उत्तर प्रदेश की जेलों में लचर कानून व्यवस्था का एक और मामला सामने आया है. रायबरेली जेल के अंदर कुछ कैदी हथियारों-कारतूस के बीच शराब पीते दिखे हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो रायबरेली जिला जेल के बैरक नंबर 10 का है. यह 21 नवंबर से पहले का बताया जा रहा है. जेल में बंद कैदी धड़ल्ले से सिगरेट का धुआं उड़ाते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं वीडियो में जेल में बंद अपराधी फोन पर अपने साथी को 10 हजार रुपए में से 5 हजार रुपए एक जेल अधिकारी को देने की बात कह रहा है.

मामला सामने आने के बाद रायबरेली जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला सहित 6 लोगों को निलंबित कर दिया गया है. जिन लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है उनके नाम हैं- जेलर गोविंद राम वर्मा, डिप्टी जेलर राम चंद्र तिवारी, हेड जेल वार्डर लालता प्रसाद उपाध्याय, जेल वार्डर गंगा राम और शिव मंगल सिंह. प्रमुख सचिव गृह ने इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

वहीं 4 बंदियों को दूसरी जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है. इसके अलावा 4 अन्य कैदियों के खिलाफ रायबरेली कोतवाली नगर में एफआईआर दर्ज की गई है. जेल में छापेमारी की गई. इस दौरान बैरकों की सघन तलाशी ली गई, जिसमें 4 मोबाइल, एक सिमकार्ड बरामद किया गया है.

जेल अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि वायरल हुए वीडियो में 5 अपराधी दिख रहे हैं. इसमें से 4 के खिलाफ सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज है. जेल में चखना और शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने की जानकारी पर बंदी निखिल सोनकर को सुल्तानपुर, अजीत को बाराबंकी, दलसिंगार सिंह को फतेहपुर और अंशू का प्रतापगढ़ जिला कारागार ट्रांसफर कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi