S M L

बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिर गई मां, लेकिन उसने एक ना सुनी

इंसानियत को शर्मशार करने वाली एक वीडियो में देखा जा सकता है कि इंस्पेक्टर अपने पैर पर पैर रखकर बैठा हुआ है और उसके सामने मूक बनकर भीड़ खड़ी है

Updated On: Jan 20, 2019 03:59 PM IST

FP Staff

0
बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिर गई मां, लेकिन उसने एक ना सुनी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक मां अपने 19 साल के बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने जब थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने साफ इनकार कर दिया. इसके बाद पहले से ही बेटे की मौत का गम लिए बैठी उस मां को इंस्पेक्टर के पैरों में गिड़गिड़ाना पड़ा. हालांकि इसके बाद भी इंस्पेक्टर का दिल नहीं पिघला. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इंसानियत को शर्मशार करने वाली इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इंस्पेक्टर अपने पैर पर पैर रखकर बैठा हुआ है और उसके सामने मूक बनकर भीड़ खड़ी है. हालांकि जब इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया.

गैरकानूनी तरीके से चल रही थी फैक्ट्री

एनडीटीवी कि रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ के गोंडवा में प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करने वाले टिंकू के ऊपर मशीन गिर गई और उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक ये फैक्ट्री गैरकानूनी तरीके से चल रही थी और इसके पास कोई लाइसेंस भी नहीं था.

इसी के चलते टिंकू की मां स्थानीय पुलिस के पास पहुंची ताकि रिपोर्ट दर्ज कर फैक्ट्री मालिकों पर कार्रवाई की जा सके. हालांकि यहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. इंस्पेक्टर तेज प्रताप ने उनके साथ जैसा अमानवीय व्यवहार किया उससे इंसानियत भी शर्मशार हो गई.

इंस्पेक्टर को किया गया लाइन हाजिर

टिंकू की मां इंस्पेक्टर के पैरों में गिर गई और रिपोर्ट लिखने की मांग करने लगी. हालांकि इसके बाद भी इंस्पेक्टर का दिल नहीं पसीजा. लेकिन आखिरकार जब वहां मौजूद लोगों न विरोध किया तो मजबूरन पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करनी पड़ी. साथ ही इस मामले की वीडियो भी वायरल हो गई.

वीडियो के वायरल होने के बाद यह मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक एसपी हरेंद्र सिंह ने कहा, 'मैनें भी वीडियो देखा है. इस वीडियो पर संज्ञान भी लिया गया है और इसकी जांच भी कराई जा रही है. फिलहाल उन्हें लाइन हाजिर किया गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi