live
S M L

इस्लाम अपनाने की धमकी देने वाले दलित ने किया सुसाइड का प्रयास

सुदेश ने या तो खुद की जान देने या इस्लाम मजहब अपनाने की धमकी दी है, क्योंकि उसकी जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने कथित तौर पर कब्जा कर लिया है

Updated On: Feb 12, 2018 03:12 PM IST

Bhasha

0
इस्लाम अपनाने की धमकी देने वाले दलित ने किया सुसाइड का प्रयास

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर में एक दलित व्यक्ति के खिलाफ कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि व्यक्ति को अदालत से जेल ले जाया जा रहा था, उसी दौरान रास्ते में उसने ट्रेन के सामने कूदकर जान देने की कोशिश की.

गौरतलब है कि सुदेश कुमार (35) ने रविवार को प्रभावशाली व्यक्तियों पर उसकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस ने सुदेश को कानून और व्यवस्था में खलल डालने के आरोप में एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया था.

नगर मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा ने रविवार को बताया था कि सुदेश ने या तो खुद की जान देने या इस्लाम मजहब अपनाने की धमकी दी है, क्योंकि उसकी जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने कथित तौर पर कब्जा कर लिया है.

मिश्रा ने कहा कि भूमि से संबंधित मामला अदालत में लंबित है.

सुदेश और उसके समुदाय के अन्य लोगों ने 10 फरवरी को मजिस्ट्रेट दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया था.

उसको अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 107/151 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

कुमार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी एक ज्ञापन दिया है जिसमें उसने कहा है कि अगर प्रशासन उसकी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह इस्लाम कबूल कर लेगा. उसने यह भी आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस उसके केस पर उसके लगातार की जा रही अपीलों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi