S M L

मथुरा: सिपाही और दारोगा ने नाबालिग से किया रेप, कई दिनों बाद दर्ज हुआ मामला

पीड़ित परिवार न्याय की गुहार के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

Updated On: Sep 27, 2017 09:50 AM IST

FP Staff

0
मथुरा: सिपाही और दारोगा ने नाबालिग से किया रेप, कई दिनों बाद दर्ज हुआ मामला

मथुरा में सिपाही और दरोगा ने मकान मालिक की नाबालिग बेटी के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद आरोपी दरोगा और सिपाही ने नाबालिग बेटी को उसके परिवार को बदनाम करने की धमकी दी. पीड़िता कई दिनों से न्याय की गुहार के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी. जब मामला मीडिया और समाजसेवियों के संज्ञान में आया तो एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए सिपाही और दारोगा को लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दे दिए.

मिली जानकारी के मुताबिक, गोविंदनगर क्षेत्र के लालदरवाजे पर निरंजनदास के मकान में पीआरवी 100 पर तैनात दारोगा रमाकांत पांडेय और सिपाही प्रवीन उपाध्याय कई महीनों से किराए पर रह रहे थे. निरंजनदास की 14 वर्षीय पुत्री आरती मकान में अकेली रहती थी.

निरंजनदास के जाते ही दारोगा और सिपाही उसके साथ छेड़छाड़ करते रहते थे. विरोध करने पर मां-बाप को झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी देते थे. सिपाही ने 20 सितंबर को आरती को फोन किया और एक होटल में आने को कहा. आरती अपनी छोटी बहन के साथ गोविंदनगर थाना क्षेत्र के होटल में गई. जहां आरती के साथ दारोगा और सिपाही ने बलात्कार किया.

पीड़ित परिवार न्याय की गुहार के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस अधिकारियों के बार-बार चक्कर लगाने को देखकर सिपाही और दारोगा ने पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाया. लेकिन मीडिया और समाज सेविका के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने सिपाही प्रवीन उपाध्याय और दारोगा रमाकांत पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया और पूरी घटना की जांच के आदेश दिए.

वहीं समाज सेविका लक्ष्मी गौतम ने कहा कि पीड़िता ने बताया कि वो ट्यूशन से अपनी छोटी बहन के साथ लौट रही थी. तभी बाइक पर एक सिपाही आया और इन्हें अपने साथ बैठाकर एक होटल में ले गया. जहां पीड़िता की छोटी बहन को बाथरूम में बंद कर दिया. जबकि नाबालिग को फ्रूटी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. और उसके साथ रेप किया. इसके बाद दारोगा और सिपाही ने पीड़िता को डरा धमकाकर घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi