S M L

UP: दहेज की मांग पूरी नहीं की तो पति ने फोन पर दिया पत्नी को तीन तलाक

महिला ने आरोप लगाया कि पति के सऊदी अरब जाने के बाद सास और ननद दहेज की मांग को लेकर कर उसे प्रताड़ित करने लगीं

Updated On: Oct 04, 2018 02:12 PM IST

Bhasha

0
UP: दहेज की मांग पूरी नहीं की तो पति ने फोन पर दिया पत्नी को तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रहने वाली 20 वर्षीय महिला को उसके पति ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया, जिसके बाद महिला को घर से बाहर निकाल दिया गया. घटना बहराइच जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती रूपईडीहा इलाके की है. बताया जा रहा है कि महिला दहेज की मांग पूरी नहीं कर सकी तो सऊदी अरब में रह रहे उसके पति ने फोन पर ही महिला को तीन तलाक दे दिया.

पुलिस अधिकारी सभाराज सिंह ने गुरुवार को बताया कि रूपईडीहा क्षेत्र की रहने वाली नूरी ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उसने कहा कि एक साल पहले उसकी शादी रूपईडीहा के ही नई बस्ती के रहने वाले चांदबाबू से हुई थी. शादी के एक हफ्ते बाद ही उससे दहेज में मोटरसाइकिल और 50 हजार रुपए की मांग की जाने लगी.

नूरी ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद उसका शौहर काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया. उसके बाद उसकी सास और ननद दहेज की मांग को लेकर कर उसे प्रताड़ित करने लगीं.

उसने आरोप लगाया कि 10 सितंबर को नूरी की सास राबिया, ननद मीना ने फिर से दहेज की मांग की. उसी दिन चांदबाबू ने भी फोन पर मां और बहन की हां में हां मिलाई. नूरी के असमर्थता जताने पर चांदबाबू ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया, जिसके बाद उसे घर से निकाल दिया गया.

सिंह ने बताया कि बुधवार शाम आरोपी पति, सास और ननद के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश (धारा 314), दहेज अधिनियम (धारा तीन और चार) और मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi