S M L

समयपूर्व रिहा होंगे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण, आदेश हुआ जारी

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तह जेल में बंद किया गया था, समयपूर्व रिहाई के फैसले को योगी सरकार के चुनावी रणनीति के रूप में भी देखा जा रहा है

Updated On: Sep 13, 2018 09:16 PM IST

FP Staff

0
समयपूर्व रिहा होंगे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण, आदेश हुआ जारी
Loading...

सहारनपुर में 2017 में हुई जातीय हिंसा के मुख्य आरोपी और भीम सेना के मुखिया चंद्रशेखर उर्फ रावण को उत्तर प्रदेश सरकार ने समय पूर्व रिहा करने का फैसला लिया है. चंद्रशेखर लगभग 16 महीने से जेल में बंद हैं. प्रमुख गृह सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि चंद्रशेखर उर्फ रावण को रिहा करने का आदेश सहारनपुर के जिलाधिकारी को भेज दिया गया है.

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद किया गया था. समयपूर्व रिहाई के फैसले को योगी सरकार के चुनावी रणनीति के रूप में भी देखा जा रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि सरकार ने दलित वोटों को साधने के लिए यह फैसला लिया है.

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया है कि इस मामले में अन्य लोगों सोनू, सुधीर, विलास को पहले ही रिहा किया जा चुका है. सरकार की ओर से कहा गया है कि रावण को छोड़ने का फैसला उनकी मां के प्रार्थनापत्र पर लिया गया है.

बीते साल सहारनपुर में जातीय हिंसा हो गई थी जिसमें एक महीने तक जिले में तनाव रहा था. इसी मामले में चंद्रशेखर को प्रशासन ने हिंसा का मुख्य आरोपी माना था और साथ ही कई मामले दर्ज किए थे. इसी के बाद से अबतक चंद्रशेखर जेल में बंद हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi