In association with
S M L

बीआरडी मेडिकल कॉलेज: ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का मालिक गिरफ्तार

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 7 से 12 अगस्त के बीच 30 बच्चों समेत 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें पुष्पा सेल्स ने ऑक्सीजन की सप्लाई रोकने की बात कबूली थी.

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 12:19 PM IST

0
बीआरडी मेडिकल कॉलेज: ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का मालिक गिरफ्तार

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स के मालिक मनीष भंडारी को पुलिस ने देवरिया से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मनीष भंडारी ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाकर सरेंडर करने की इजाजत मांगी थी.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 7 से 12 अगस्त के बीच 30 बच्चों समेत 60 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई थी. आरोप था कि हॉस्पिटल मैनेजमेंट द्वारा पुराने बिलों का भुगतान नहीं किया गया था. जिसके चलते पुष्पा सेल्स ने ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी थी.

वहीं मौतों के पीछे मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से लेकर कई अन्य जिम्मेदार डॉक्टरों को लापरवाही का तो दोषी माना गया था. सीएम योगी ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच समिति गठित कर एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी थी.

इस मामले में कई स्तरों पर अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही की बातें सामने आई थीं. पुष्पा सेल्स ने ऑक्सीजन की सप्लाई रोकने की बात कही थी. जिसके पीछे की वजह भुगतान नहीं करना बताया गया था.

इसके बाद महानिदेशक चिकित्सा-शिक्षा डॉ. के.के. गुप्ता की तहरीर पर 23 अगस्त को पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्र, उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, वार्ड 100 के एनएचएम के नोडल अधिकारी डॉ. कफील खान, लिपिक सुधीर पांडेय, एनेस्थिसिया के विभागाध्यक्ष डॉ. सतीश कुमार, लेखाकार संजय त्रिपाठी, गजानन जायसवाल, उदय शर्मा और मनीष भंडारी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi