विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी: एसिड अटैक विक्ट‍िम के सामने सेल्फी लेने वालीं महिला सिपाही सस्पेंड

योगी ने दलित लड़की के साथ हुए रेप के केस में जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने का आदेश दिया है

FP Staff Updated On: Mar 25, 2017 09:33 AM IST

0
यूपी: एसिड अटैक विक्ट‍िम के सामने सेल्फी लेने वालीं महिला सिपाही सस्पेंड

अस्पताल में भर्ती एक एसिड अटैक शिकार लड़की के साथ सेल्फी लेने के मामले में तीन महिला कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड किया गया है.

रायबरेली की एक पीड़िता पर गुरुवार को एसिड से हमला किया गया था. इसके बाद वह लखनऊ के किंग जॉर्ज हॉस्पिटल में भर्ती है. वहां उत्तर प्रदेश पुलिस की तीन महिला कॉन्स्टेबल ने उसके साथ सेल्फी ली थी.

तीनों महिला कॉन्स्टेबलों को पीड़िता की सुरक्षा के लिए रखा गया था, पीड़िता के बेड पर ली गई उनकी सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. इसके बाद योगी सरकार ने इन तीनों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही मामले की जांच में यूपी पुलिस जुट गई है.

गुरुवार को रायबरेली के ऊंचाहार की रहने वाली महिला गंगा-गोमती एक्सप्रेस से अपने घर से वापस लखनऊ लौट रही थी, जहां रास्ते में दो लोगों ने उसे जबरदस्ती एसिड पिलाने की कोशिश की. घटना के बाद उसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया.

acid attak (2)

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी शुक्रवार को पीड़िता से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे थे. रीता बहुगुणा जोशी  ने कहा, 'एक दलित लड़की लंबे समय से न्याय के लिए संघर्ष कर रही है. उसका रेप भी हुआ है. आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट पर तेजाब डाल दिया. इसके बावजूद इस केस को लेकर कोई सुनवाई नहीं हुई.'

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने पीड़िता के साथ हए रेप के केस में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने और आरोपियों को पकड़ने का आदेश दिया है. उसके बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. सीएम ने एक लाख रुपए की आर्थिक मदद का भी एलान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi