S M L

यूपी: एनकाउंटर का तरीका एक, अब तक मारे गए 50 क्रिमिनल

यूपी में गुरुवार को एक और वॉन्टेड क्रिमिनल को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया, ये शूटआउट मुजफ्फरनगर में किया गया

Updated On: May 04, 2018 10:16 AM IST

FP Staff

0
यूपी: एनकाउंटर का तरीका एक, अब तक मारे गए 50 क्रिमिनल

उत्तर प्रदेश में जब से बीजेपी सरकार आई है, तभी से एनकाउंटरों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ी है. यूपी में गुरुवार को एक और वॉन्टेड क्रिमिनल को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया. ये शूटआउट मुजफ्फरनगर में किया गया और इसी के साथ पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने वालों की संख्या 50 पहुंच गई है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस एनकाउंटर मारे गए शख्स का नाम रेहान है और मुकीम काला गेंग का मेंबर था. उसके ऊपर 50 हजार रुपए का इनाम भी था. रेहान के खिलाफ मर्डर और अटेंप्ट टू मर्डर के करीब 15 मामले दर्ज थे. पुलिस ने बताया कि रेहान एक अस्पताल की ओर 45 वर्षीय एक महिला और उसकी 11 साल की बेटी पर हमला करने के लिए जा रहा था. जो कि उसके खिलाफ चल रहे किसी एक मामले के चश्मदीद गवाह थे. एनकाउंटर के वक्त वो अपने एक और साथी के साथ बाइक पर था.

मुजफ्फरनगर एसएसपी अनंत देव ने बताया कि पिछले साल 15 दिसंबर को चरथावल पुलिस स्टेशन इलाके के पास रेहान ने महिला और उसकी बेटी पर हमला किया था. इस हमले में महिला और उसकी बेटी बुरी तरह जख्मी हो गए थे. लेकिन समय पर इलाज हो जाने के चलते उनको बचा लिया गया था. हम तभी से रेहान की तलाश में जुटे थे.

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार को हमें जानकारी मिली कि महिला अपना बैंडेज उतरवाने अस्पताल जा रही है और रेहान उस पर हमला कर सकता है. पुलिस की एक टीम ने उसका पता लगाया और चरथावल-पीना रोड पर पुलिस और रेहान के बीच फायरिंग हुई. जिसमें रेहान गंभीर रूप से घायल हो गया. हालांकि उसका साथी मौके पर से भाग निकलने में कामयाब रहा. हमने रेहान को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित करार दिया गया.

रेहान की मौते के साथ ही यूपी में पुलिस एनकाउंटर्स में मारे जाने वाले अपराधियों की संख्या 50 पहुंच गई है. 20 मार्च, 2017 के बाद से अब तक 1700 से ज्यादा पुलिस एनकाउंटर किए जा चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi