S M L

UP: भारी बारिश, बिजली गिरने से बीते 72 घंटे में 65 लोगों की मौत

वहीं मुजफ्फरनगर में एक मकान का छत गिर जाने से महिला और बेटे की मौत हो गई जबकि उसी परिवार के 4 अन्य लोग जख्मी हो गए

FP Staff Updated On: Jul 29, 2018 11:07 AM IST

0
UP: भारी बारिश, बिजली गिरने से बीते 72 घंटे में 65 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में मौसम का कहर जारी है. यहां बीते 72 घंटे में भारी बारिश, बिजली गिरने और तूफान की वजह से राज्य के 39 जिलों में 65 लोगों की जान चली गई है. जबकि 57 अन्य लोग घायल हुए हैं.

राज्य आपदा विभाग के जारी ताजा आंकड़े के अनुसार 26, 27 और 28 जुलाई को इससे सबसे ज्यादा 11 लोगों की सहारनपुर में मौत हुई है. जबकि आगरा में इसकी वजह से 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मेरठ और मैनपुर में 4-4 लोगों की मौत हुई है. मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3-3 लोग इससे मरे हैं.

वहीं तेज बरसात की वजह से यूपी के ही मुजफ्फरनगर में आज यानी रविवार तड़के एक मकान गिर गया. मंसूरपुर थाना क्षेत्र के नारा गांव में हुई इस घटना में एक महिला और उसके बेटे की मलबे में दबने से मौत हो गई. जबकि 3 बच्चों समेत 4 लोग घायल हुए हैं. घायलों को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

हादसे के वक्त परिवार के सभी लोग घर में गहरी नींद में सो रहे थे.

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विशेष कर लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती, प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरा और आस पास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के अधिकारियों को प्रभावित इलाकों  में युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने का निर्देश जारी किया है.

प्रदेश सरकार ने आपदा राहत के तहत बाढ़ और बारिश से मरनेवालों के परिजनों को 4 लाख रुपए, घायलों को 59,100 रुपए, कच्चे या पक्के मकान की पूर्ण क्षति में 95,100 रुपए, आंशिक क्षति में 5,200 रुपए और नष्ट हुई झोपड़ी के लिए 4,100 रुपए की राहत राशि निर्धारित की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi