S M L

UP: भारी बारिश, बिजली गिरने से बीते 48 घंटे में 58 लोगों की मौत

राज्य आपदा विभाग के जारी इन आंकड़ों के अनुसार 31 जिलों में हुई इन मौतों के अलावा 53 अन्य लोग भी घायल हुए हैं

Updated On: Jul 28, 2018 04:22 PM IST

FP Staff

0
UP: भारी बारिश, बिजली गिरने से बीते 48 घंटे में 58 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश, बिजली गिरने और तूफान की वजह से बीते 48 घंटे में 58 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 53 अन्य लोग घायल हुए हैं.

राज्य आपदा विभाग के इस बारे में जारी आंकड़े के अनुसार 26 और 27 जुलाई को इससे सबसे ज्यादा 11 लोगों की सहारनपुर में मौत हुई है. जबकि आगरा में इसकी वजह से 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मेरठ और मैनपुर में 4-4 लोगों की मौत हुई है. मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3-3 लोग इससे मरे हैं.

वहीं तेज बरसात की वजह से यूपी के ही सहारनपुर में आज यानी शनिवार तड़के एक मकान गिर गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई. घटना के वक्त परिवार के लोग घर में गहरी नींद में सो रहे थे.

Saharanpur Building Collapse

सहारनपुर में गिरे मकान का दृश्य

स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर हालत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

इससे पहले, शुक्रवार रात को दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा नगरपालिका क्षेत्र में 5 मंजिला भरभराकर ढह गई. यह इमारत पहले से जर्जर स्थिति में थी इस वजह से इसे पहले ही खाली करा लिया था इसलिए इस हादसे में किसी के भी घायल या हताहत होने की खबर नहीं है.

घटना की सूचना मिलते ही गाजियाबाद की जिलाधिकारी (डीएम) रितु माहेश्वरी मौके पर पहुंच गईं. वहां उनकी देखरेख में एनडीआरएफ की टीम ने मलबा हटाने का काम शुरू किया.

खोड़ा के लोक प्रिया विहार कॉलोनी में ढही इस इमारत के आधे हिस्से में दो शोरूम चल रहे थे और शेष हिस्से में मरम्मत का काम चल रहा था.

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले इमारत से एक बेकाबू क्रेन टकरा गई थी जिससे इमारत को नुकसान पहुंचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi