S M L

यूपीः डीजी होमगार्ड ने ली भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ, वीडियो हुआ वायरल

1982 बैच के आईपीएस अधिकारी डीजी होमगार्ड सूर्यकुमार शुक्ला वीडियो में जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ लेते हुए नजर आ रहे हैं

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 03:35 PM IST

0
यूपीः डीजी होमगार्ड ने ली भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के एक सीनियर पुलिस अधिकारी का वीडियो सामने आया है जिसमें वे जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ लेते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में डीजी होम गार्ड के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सूर्यकुमार शुक्ल ने शपथ ली थी.

यह कार्यक्रम कुछ दिन पहले आयोजित हुआ था. लखनऊ यूनिवर्सिटी मुस्लिम कारसेवक मंच द्वारा आयोजित 'अखिल भारतीय समग्र विचार पृष्ठ' कार्यक्रम में कुछ लोग राम मंदिर बनाने के लिए शपथ ले रहे थे. शपथ लेने वालों में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के अलावा मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान समेत कई लोग मौजूद थे.

वीडियो में डीजी होमगार्ड सूर्यकुमार शुक्‍ला हर हाल में राम मंदिर बनाने की कसम खाते और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. सूर्यकुमार शुक्ला यूपी कैडर के 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी है और इस वक्त डीजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं.

डीजी स्‍तर के अधिकारी की इस हरकत से उन पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं. सवाल उठ रहा है कि जब सीनियर पदों पर बैठे अधिकारी ही इस तरह का धार्मिक उन्‍माद फैलाएंगे और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करेंगे तो प्रदेश में शांति व्‍यवस्‍था कैसे दुरुस्त रहेगी.

100 करोड़ हिंदुओं के रहते भी नहीं हो रहा मंदिर का निर्माण

इस कार्यक्रम में बोलते हुए आजम खान ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं को जागरूक होने की जरुरत हैं. उन्होंने कहा कि अगर 100 करोड़ हिंदुओं के होते हुए भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है तो यह सोचने की बात है. उन्होंने कहा कि मैं एक भक्त होने के नाते यहां आया हूं. कोर्ट में राम मंदिर का मुद्दा जाना भी अच्छी बात नहीं है.

आजम खान ने कहा कि राम यूपी के हैं इसलिए यहां के लोगों में उनको लेकर जागरूकता नहीं है. साउथ और गुजरात के हिंदुओं को जाकर देखें कि उनके लिए राम में कितनी आस्था है.

(साभारः न्यूज-18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi