S M L

महाभारत काल से पत्रकारिता हो रही है: यूपी डिप्टी सीएम

शर्मा ने दावा किया कि प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण बल और परमाणु का आविष्कार भी भारत में ही हुआ था

FP Staff Updated On: May 31, 2018 03:21 PM IST

0
महाभारत काल से पत्रकारिता हो रही है: यूपी डिप्टी सीएम

आधुनिक आविष्कारों को प्राचीन भारत से जोड़ने वाले बीजेपी नेताओं की सूची में एक नाम उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का भी जुड़ गया है. हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारिता के उदय के तमाम दावों का खंडन करते हुए शर्मा ने कहा 'इसकी (पत्रकारिता) शुरुआत महाभारत काल में ही हो गई थी.'

उन्होंने पौराणिक कथाओं का हवाला देते हुए कहा कि संजय ने हस्तिनापुर में बैठे-बैठे धृतराष्ट्र को महाभारत के युद्ध का आंखों देखा हाल बताया था. शर्मा ने कहा 'यह लाइव टेलीकास्ट नहीं तो क्या है.' इसी के साथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने नारद की तुलना भी गूगल से कर दी.

शर्मा ने नारद कि तुलना गूगल से करते हुए कहा 'आपका गूगल तो अभी शुरू हुआ है, लेकिन हमारा गूगल बहुत पहले ही शुरू हो गया था. नारद मुनि ज्ञान के भंडार थे. वह तीन बार नारायण कह कर कहीं भी पहुंच सकते थे और किसी को भी एक स्थान से दूसरे स्थान पर संदेश पहुंचा सकते थे.' इसी के साथ शर्मा ने दावा किया कि प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण बल और परमाणु का आविष्कार भी भारत में ही हुआ था.

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर बोलने आए शर्मा ने भारत के गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए भारत में पत्रकारिता और पत्रकारों की जिम्मेदारियों की भी बात कही. और भारत में प्रेस की आजादी की भी तारीफ की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi