S M L

लखनऊ: राजभवन के सामने कैश वैन से लूटपाट, गार्ड की हत्या

पुलिस ने बाइक पर भाग रहे एक लुटेरे का सीसीटीवी फुटेज जारी कर लोगों से उसकी पहचान करने में मदद मांगी है

Updated On: Jul 31, 2018 07:55 AM IST

FP Staff

0
लखनऊ: राजभवन के सामने कैश वैन से लूटपाट, गार्ड की हत्या

लखनऊ में बाइक सवार लुटेरे दिनदहाड़े निजी बैंक के कैश वाहन से लाखों रुपए लूटकर फरार हो गए. इस दौरान लुटेरों ने गोली मारकर कैश वैन के गार्ड की हत्या कर दी और दो अन्य लोगों को घायल कर दिया.

राजभवन के पास और मुख्यमंत्री आवास से बमुश्किल 1 किलोमीटर दूर सरेआम हुई इस वारदात से हड़कंप मच गया है. पुलिस के मुताबिक यह वारदात महात्मा गांधी मार्ग पर राजभवन के करीब राजभवन कॉलोनी के सामने एक्सिस बैंक के सामने सोमवार दिन में लगभग साढ़े 3 बजे हुई.

लखनऊ पूर्व के पुलिस अधीक्षक (एसपी) लखनऊ सर्वेश मिश्रा ने बताया कि 'प्राइवेट वैन के कर्मचारी विभिन्न बैंक की शाखाओं से रुपया जमा कर के बैंक में जमा करने जा रहे थे तभी बाइक पर सवार एक लुटेरे ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिससे वैन के गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गई जबकि वैन का ड्राइवर और उसका एक सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने बाइक पर भाग रहे एक लुटेरे का सीसीटीवी फुटेज जारी कर लोगों से उसकी पहचान करने में मदद मांगी है. इस फुटेज में लुटेरा सफेद रंग की मोटरसाइकिल पर सवार होकर व्यस्त सड़क पर भागते हुए होता दिख रहा है.

पुलिस के अनुसार लुटेरों के मोटरसाईकिल का नंबर पता चल गया है. पुलिस की आधा दर्जन टीमें लुटेरों को तलाश में जुटी हैं. इसके अलावा लखनऊ की सीमा से सटे सभी जिलों की सीमाओं की भी सघन चेकिंग की जा रही है.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजभवन के सामने हुई इस लूटपाट की घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'बढ़ते अपराधों के चलते यूपी में कौन निवेश करने या उद्योग लगाने का इरादा करेगा. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के विकास को रोक दिया है और अपराधों के विकास में निवेश करना शुरू कर दिया है.'

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi