S M L

UP: वर्दी में घुटने के बल बैठकर पुलिस अधिकारी ने CM से लिया आशीर्वाद

प्रवीण सिंह नाम के इस पुलिस अधिकारी के मुख्यमंत्री के आगे नतमस्तक होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इसके लिए उनकी काफी आलोचना हो रही है

Updated On: Jul 28, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
UP: वर्दी में घुटने के बल बैठकर पुलिस अधिकारी ने CM से लिया आशीर्वाद

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है. इस फोटो में एक पुलिस अधिकारी वर्दी पहनकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने नतमस्तक दिख रहा है. दरअसल यह फोटो उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर का है.

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर में प्रवीण सिंह नाम के पुलिस अधिकारी ने वर्दी पहने घुटनों के बल बैठकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आशीर्वाद लिया. और तभी से हाथ जोड़कर आशीर्वाद लेने का उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस पर सफाई देते हुए सिंह ने कहा, 'मैं मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात था. जब मेरी ड्यूटी खत्म हो गई तो मैंने अपनी आस्था के कारण अपनी बेल्ट और टोपी उतारी और रूमाल से अपना सिर ढका. और पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ से आशीर्वाद लिया.' सिंह गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में पुलिस क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात हैं.

पुलिस अधिकारी सिंह ने कहा, 'मेरी कमीज पसीने से भीगी थी और मैं अपनी ड्यूटी को नजरअंदाज नहीं कर सकता था. महंत योगी गुरु की भूमिका में केवल दो बार मंदिर में बैठते हैं. एक दशहरा के समय और दूसरे गुरु पूर्णिमा के अवसर पर. मैं मंदिर में हमेशा पूजा करता हूं, ताकि अपने देश के प्रति पूरी ईमानदारी और श्रद्धा के साथ काम कर सकूं. यह केवल बाबा गोरखनाथ के प्रति मेरी सच्ची श्रद्धा है, इससे ज्यादा कुछ नहीं.'

अपनी वर्दी की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए

पुलिस महानिरीक्षक (सिविल डिफेंस) अमिताभ ठाकुर ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस बारे में पुलिस मैन्युअल में ज्यादा साफ कुछ नहीं लिखा है. उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ लिखा तो नहीं है लेकिन एक पुलिस अधिकारी को अपनी वर्दी की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi