S M L

CM बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली बार बुलाई DM की बैठक

खुद सीएम योगी ने एक-एक डीएम से बातचीत करके जिले में चल रही विकास योजनाओं के बारे में जानकारी ली

Updated On: Jul 01, 2018 05:47 PM IST

FP Staff

0
CM बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली बार बुलाई DM की बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में चल रही विकास योजनाओं को लेकर रविवार को लखनऊ में सभी 75 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. तिलक हॉल में सुबह 11 बजे बुलाई गई बैठक में शौचालय निर्माण, गंगा किनारे गांव के विकास और ओडीएफ गांव पर समीक्षा की गई. खुद सीएम योगी ने एक-एक डीएम से बातचीत करके जिले में चल रही विकास योजनाओं के बारे में जानकारी ली.

सीएम बनने के बाद पहली बार हुई ऐसी मीटिंग

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी ने पहली बार सभी डीएम को एक साथ बुलाया है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद कुछ जिलों के जिलाधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती हैं.  शनिवार को उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया.

तेजतर्रार अफसरों में शुमार पांडेय ने एनेक्सी पहुंचकर चार्ज लिया. 1984 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय ख्यमंत्री योगी सहित बीजेपी और संघ के भी कई बड़े नेताओं के करीबी माने जाते हैं. इसके साथ ही वह अपनी कार्यशैली, ईमानदार छवि और कार्य को जल्द निपटाने के लिए जाने जाते हैं.

इसी कड़ी में यूपी के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राज प्रताप सिंह का वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) को योगी सरकार ने मंजूर कर लिया है. केंद्र सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है. राज प्रताप सिंह का इसी 31 जुलाई को रिटायरमेंट था. वे पहले ही उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं. सोमवार को राज्यपाल राम नाईक के शपथ ग्रहण कराए जाने के बाद वे इस पद का कार्यभार संभालेंगे.

(अजीत सिंह के लिए न्यूज 18 की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi