S M L

RTI में नहीं दी गई योगी की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

आरटीआई में योगी की शैक्षिक योग्यता, मुख्यमंत्री आवास में कराए गए सुधार कार्य, बिजली बिल समेत 8 बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई थी

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 04:16 PM IST

0
RTI में नहीं दी गई योगी की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने आरटीआई कार्यकर्ता संजय शर्मा द्वारा दायर आरटीआई का जवाब देने से इनकार कर दिया है. संजय शर्मा ने योगी की कक्षा 8 से आगे की शैक्षिक योग्यताओं के प्रमाण, मुख्यमंत्री आवास में पहुंचने के पहले कराए गए सुधार कार्य, बिजली के बिल और नगर निगम लखनऊ के बकाया टैक्स समेत 8 बिंदुओं पर मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी मांगी थी.

जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय ने देने से इनकार कर दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसूचना अधिकारी बसंत कुमार तिवारी ने इसी वर्ष 13 फरवरी को प्रशासनिक सुधार अनुभाग-2 की अधिसूचना की धारा 4(5) का जिक्र करते हुए सूचना देने से इनकार कर दिया.

इस पर आरटीआई कार्यकर्ता संजय शर्मा ने कहा कि जन सूचना अधिकारी ने गलत आधार दे कर सूचना देने से इनकार किया है. सूचना ने मिलने के कारण संजय ने राज्य सूचना आयोग में अपील दर्ज करवाई है. जिस पर 5 मार्च को मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी सुनवाई करेंगे.

आरटीआई कार्यकर्ता संजय ने बताया कि मांगी गई सूचना मुख्यमंत्री के आवास के आधिकारिक क्रियाकलापों और शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई है. ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री से संबंधित यह तो मुख्यमंत्री की वेबसाइट पर उपलब्ध होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi