S M L

सीएम योगी से मिला चेक हुआ बाउंस, टॉपर छात्र ने भरा बैंक को जुर्माना

मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है, यहां के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 04:23 PM IST

0
सीएम योगी से मिला चेक हुआ बाउंस, टॉपर छात्र ने भरा बैंक को जुर्माना

उत्तर प्रदेश में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. टॉपर को मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया चेक बाउंस हो गया है. दरअसल, यूपी बोर्ड के क्लास दसवीं के एक टॉपर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेक सौंपा था. जब छात्र चेक भुनाने पहुंचा तो बैंक ने बताया कि यह बाउंस हो चुका है. छात्र से बैंक ने इसके लिए जुर्माना भी वसूला है.

यह मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है. बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं पूरे प्रदेश में वो सातवें नंबर पर थे.

जिले में टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एक लाख रुपए का चेक दिया. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल, राजकुमार यादव के हस्ताक्षर थे. चेक का नंबर 974926 है, जिसे आलोक के पिता ने लखनऊ के हजरतगंज में स्थित देना बैंक में 5 जून 2018 को जमा किया था. जब पैसा आलोक के अकाउंट में नहीं आया तब उन्होंने बैंक से संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है.

आलोक ने बताया कि मुख्यमंत्री जी से चेक मिलने पर मैं वाकई बहुत खुश था, चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है. हमें थोड़ी निराशा हुई. बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है.

DIOS राज कुमार यादव ने बताया कि चेक बाउंस होने की वजह सिग्नेचर में मिसमैच बताया गया है, लेकिन दूसरा कोई छात्र ऐसी समस्या लेकर नहीं आया है. छात्र को दूसरा चेक जारी कर दिया गया है. बाराबंकी के डीएम, उदय भानू त्रिपाठी कहते हैं कि यह बहुत गंभीर मामला है, अगर गलती पाई जाती है तो कार्रवाई होगी. ये मामला मुख्यमंत्री से जुड़ा है जिसे गंभीरता से लेना चाहिए.

(साभार न्यूज-18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi