S M L

UP: BJP MLA ने रंगदारी के लिए खनिज अधिकारी को बंधक बनाकर पीटा

पुलिस ने पीड़ित अधिकारी की शिकायत पर विधायक समेत 9 लोगों पर कथित तौर पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है

Updated On: Oct 10, 2018 09:27 PM IST

Bhasha

0
UP: BJP MLA ने रंगदारी के लिए खनिज अधिकारी को बंधक बनाकर पीटा

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी सीट से बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति समेत 9 लोगों पर जिले के खनिज अधिकारी से कथित तौर पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस. आनंद ने बुधवार को बताया कि खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने मंगलवार रात जिलाधिकारी हीरालाल के सरकारी आवास जाकर तिंदवारी क्षेत्र से बीजेपी विधायक प्रजापति पर प्रति बालू खदान हर महीने 25 लाख रुपए रंगदारी दिलाने की बात अस्वीकार करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया था.

उन्होंने बताया कि शैलेंद्र सिंह की शिकायत पर बांदा नगर कोतवाली में विधायक प्रजापति, उनके 2 सरकारी सुरक्षाकर्मियों और 6 अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट करने और धमकाने समेत विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. घटना की जांच की जा रही है, अभी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

हर बालू खदान से प्रति महीने 25 लाख रुपए दिलवाने का दबाव डाला

खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार रात लगभग 8 बजे बृजेश प्रजापति ने उन्हें और उनके एक अन्य सहकर्मी को जरूरी बात करने के लिए मवई सर्किट हाउस बुलाया और हर बालू खदान से प्रति महीने 25 लाख रुपए दिलाने का दबाव डाला.

उनके मुताबिक विधायक की मांग अस्वीकार करने पर पहले विधायक और उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की. बाद में विधायक के निजी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कमरे में बंद कर बुरी तरह से पिटाई की.

इस पर बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अवैध खनन की शिकायत पर खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह को सर्किट हाउस में जरूर बुलाया गया था, लेकिन रंगदारी मांगने या मारपीट करने के आरोप बेबुनियाद है.

उन्होंने उल्टे खनिज अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो कुछ बालू माफियाओं के साथ मिलकर जिले में अवैध खनन कराते हैं.

बता दें कि बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति पहले भी चर्चा में रह चुके हैं. लगभग 3 महीने पहले अपने मन मुताबिक थानाध्यक्षों की तैनाती ना करने पर उन्होंने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) शालिनी के खिलाफ अपने फेसबुक अकाउंट में एक पोस्ट डाल कर उन पर हत्या कराने की साजिश करने का आरोप लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi