S M L

UP ATS ने खालिस्तान समर्थकों को हथियार मुहैया कराने वाले को किया गिरफ्तार

UP ATS और पंजाब पुलिस के संयुक्त अभियान में खालिस्तान समर्थकों को अवैध रूप से हथियार मुहैया कराने के आरोप में संजय राठी उर्फ गड्डू को राज्य के मुजफ्फरनगर जिले के इटावा गांव से गिरफ्तार किया

Updated On: Feb 16, 2019 05:24 PM IST

Bhasha

0
UP ATS ने खालिस्तान समर्थकों को हथियार मुहैया कराने वाले को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (UP ATS) और पंजाब पुलिस के प्रदेश विशेष अभियान सेल अमृतसर के संयुक्त अभियान में खालिस्तान समर्थकों को अवैध रूप से हथियार मुहैया कराने के आरोप में संजय राठी उर्फ गड्डू को राज्य के मुजफ्फरनगर जिले के इटावा गांव से गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते के महानिरीक्षक (Inspector General- IG) असीम अरुण ने शनिवार को बताया कि दस्ते को पंजाब पुलिस के प्रदेश विशेष अभियान सेल अमृतसर से सूचना मिली थी कि राठी खालिस्तान समर्थकों को हथियार बेच रहा है.

उन्होंने बताया कि विशेष अभियान सेल ने खालिस्तान समर्थक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें दलजीत सिंह उर्फ बब्बल और सतनाम सिंह उर्फ मनी शामिल है और दोनों खालिस्तान की मांग और रेफरंडम 2020 से जुड़े हैं. दोनो पंजाब के अमृतसर जिले के रहने वाले हैं.

अधिकारी ने बताया कि दोनो ने पूछताछ में पंजाब पुलिस को बताया कि इन्हें मुजफफरनगर के गुड्डू उर्फ संजय राठी ने अवैध पिस्तौल बेची थी. आरोपी गुड्डू उर्फ संजय राठी अमृतसर के कई अपराधियों को करीब 30-35 अवैध पिस्तौल सप्लाई कर चुका है.

इस मामले में मुकदमा थाना-स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर, पंजाब में दर्ज है.

उन्होंने बताया कि इसके बाद उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता और प्रदेश विशेष अभियान सेल अमृतसर ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को मुजफफरनगर के इटावा गांव संजय राठी को गिरफतार कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi