S M L

यूपी: स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर साध्वियों ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

बस्ती के संतकुटीर आश्रम की साध्वियों ने स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है.

Updated On: Dec 20, 2017 04:07 PM IST

FP Staff

0
यूपी: स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर साध्वियों ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

रेप और यौन शोषण के आरोपों में एक के बाद एक फंस रहे बाबाओं की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. बस्ती के संतकुटीर आश्रम की साध्वियों ने स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है. छत्तीसगढ़ और बस्ती की दो-दो लड़कियों ने मारपीट, शोषण व दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सदर कोतवाली इलाके के अमहट घाट के पास बना संत कुटीर धाम आश्रम सुर्खियों में है. आश्रम में साधवियों के यौन शोषण का मामला सामने आया है. आश्रम में रह रही चार साध्वियों ने आश्रम के स्वामी सच्चिदानंद, परम चेतनान्न्द, विश्वासानन्द, ज्ञान बैराज्ञया नंद पर लड़कियों को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म व मारपीट का आरोप लगाया है.

पीड़ित साध्वियों का कहना है कि आश्रम में उनके साथ दुष्कर्म किया जाता था. मना करने पर रस्सी से बांधकर यातनाएं दी जाती थीं. साध्वियों का कहना है कि वह किसी तरह से आश्रम से जान बचाकर भाग निकलीं.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं. आश्रम पहुंचकर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले में मुकदमा दर्ज कर पीड़ित लड़कियों के मेडिकल का आदेश दिया है. पीड़ित लड़कियों का कहना है कि कई प्रदेशों में आश्रम चलता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi