S M L

ट्रंप ने मोदी को किया फोन, ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट को बताया सफल

सम्मेलन में अमेरिकी दल का नेतृत्व ट्रंप की बेटी और उनकी आधिकारिक सलाहकार इवांका ट्रंप ने किया था.

Updated On: Dec 02, 2017 03:00 PM IST

Bhasha

0
ट्रंप ने मोदी को किया फोन, ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट को बताया सफल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. दोनों नेताओं ने हैदाराबाद में हुए ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (जीईएस) पर संतोष जताया. शनिवार को वाइट हाउस की तरफ से यह जानकारी दी गई.

यह 3 दिवसीय सम्मेलन भारत और अमेरिका की भागीदारी में किया गया था. इसमें अमेरिकी दल का नेतृत्व ट्रंप की बेटी और उनकी आधिकारिक सलाहकार इवांका ट्रंप ने किया.

वाइट हाउस के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप ने मोदी से शुक्रवार को फोन पर बात की. बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने हाल में आयोजित जीईएस पर संतोष जताया. इसमें पूरी दुनिया के उद्यमी और निवेशक शामिल हुए. इसमें कोलंबिया और प्यूर्टो रिको समेत अमेरिका के 38 राज्यों के उद्यमी भी थे.

इस बार के सम्मेलन के केंद्रीय विषय थे कि महिला उद्यमियों की मदद के लिए क्या किया जाए और विश्वभर में आर्थिक गति को कैसे बढ़ाया जाए.

इवांका ट्रंप के आगमन और उनके भाषण की काफी चर्चा हुई. उन्होंने जीईएस को भारत और अमेरिका की दोस्ती का प्रमाण बताया था.

उन्होंने कहा कि, 'शिखर सम्मेलन की थीम पहली बार ‘वुमन फर्स्ट एंड प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’ है, जो प्रशासन की उस सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जब महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त होंगी तो ही उनका समुदाय एवं देश कामयाब होगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi