S M L

UPTET Revised Result 2018: रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, upbasiceduboard.gov.in पर करें चेक

UPTET की प्राथमिक स्तर की परीक्षा के रिवाइज्ड रिजल्ट की मदद से 19,852 और अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका मिल सका है

Updated On: Dec 21, 2018 09:38 AM IST

FP Staff

0
UPTET Revised Result 2018: रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, upbasiceduboard.gov.in पर करें चेक

UPTET Revised Result 2018: उत्तर प्रदेश-टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPTET) रिवाइज्ड रिजल्ट 2018 ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं. UPTET की प्राथमिक स्तर की परीक्षा के रिवाइज्ड रिजल्ट की मदद से 19,852 और अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका मिल सका है. आपको बता दें कि UPTET Result 2018 के नतीजे घोषित होने के बाद तीन प्रश्नों को लेकर की गई मार्किंग को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा था कि सभी उम्मीदवारों को उन तीन प्रश्नों के एक समान मार्क्स दिए जाएंगे.

नतीजों की घोषणा दोबारा किए जाने से एग्जाम में पांच हजार से ज्यादा उम्मीदवारों को सफलता मिली है. वहीं नतीजे जारी हो जाने के बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा यानी अप्लाई करने की आखिरी तारीख बढ़ा कर 22 दिसंबर कर दी जाएगी. गौरतलब है कि एग्जाम 18 नवंबर, 2018 को हुआ था और 12 दिसंबर को इसका रिजल्ट घोषित किया गया था.

Uttar Pradesh Basic Education Board (UPBEB) हर साल उत्तर प्रदेश में प्राइमरी और जूनियर टीचर्स के पदों पर नियुक्ति के लिए टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट कंडक्ट कराता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi