S M L

UPSC Recruitment 2018: कई पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

Union Public Service Commission Recruitment 2018 में कई पदों पर भर्ती के आवेदन मंगाए गए थे, आज अप्लाई करने की आखिरी तारीख है

Updated On: Oct 11, 2018 04:09 PM IST

FP Staff

0
UPSC Recruitment 2018: कई पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में प्रशासनिक अधिकारी, अप्लाइड इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) में लेक्चरर के पदों पर भर्ती के लिए लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए थे. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास आज यानी गुरुवार भर का ही समय है. आज आवेदन की आखिरी तारीख है.

किन पदों पर आई हैं वैकेंसी और कितनी है संख्या

प्रशासनिक अधिकारी: 08 लेक्चरर इन अप्लाइड इंजीनियरिंग: 01 लेक्चरर इन केमिकल इंजीनियरिंग: 02 लेक्चरर इन सिविल इंजीनियरिंग: 01 लेक्चरर इन इंफॉर्मेशन इंजीनियरिंग: 01

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगल-अगल पदों के लिए अगल-अगल योग्यता निर्धारित की गई है. प्रशासनिक अधिकारी के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास अकाउंट्स, प्रशासन और व्यवस्था के क्षेत्र में तीन साल का अनुभव होना अनिवार्य है. संबंधित विषय से ग्रेजुएट उम्मीदवार लेक्चरर के पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. SC/ST उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल और OBC उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन वैकेंसी के लिए आप सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

चयन की प्रक्रिया

इन पदों पर चयन उम्मीदवार के लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi