S M L

UPSC CDS II Result 2018: लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर ऐसे करें चेक

जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं उन्हें 2 हफ्ते के भीतर एसएसबी इंटरव्यू के लिए अपना ओरिजनल सर्टिफिकेट जमा करना होगा

Updated On: Jan 03, 2019 03:35 PM IST

FP Staff

0
UPSC CDS II Result 2018: लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर ऐसे करें चेक

सीडीएस II यानी कंबाइंड डिफेंस सर्विस की लिखित परीक्षा का परिणाम गुरुवार को यूपीएससी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थी अपना रिजल्ट यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

रिजल्ट चेक करने के लिए-

- सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. - 'What's new' के अंतर्गत UPSC Combined Defence Services examination (II) 2018 result link के लिंक पर क्लिक करें - जो परीक्षार्थी परीक्षा में सफल हुए हैं, उनके नामों की लिस्ट एक पीडीएफ फाइल में खुलेगी. - अगर आप अपना रिजल्ट मोबाइल पर चेक कर रहे हैं, तो इसके लिए आपके फोन में पीडीएफ फाइल खुलने वाला एप होना चाहिए. ऐसे में पहले एप डॉउनलोड करें, तभी रिजल्ट देख पाएंगे. - इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Untitled design (19)

जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं उन्हें 2 हफ्ते के भीतर एसएसबी इंटरव्यू के लिए अपना ओरिजनल सर्टिफिकेट जमा करना होगा. लिस्ट में जिन परीक्षार्थियों का नाम है वे joinindianarmy.nic.in पर जाकर 2 हफ्ते के भीतर रजिस्ट्रेशन करवा लें. सीडीएस II की परीक्षा यूपीएससी ने बीते 18 नवंबर को आयोजित की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi