S M L

UPSC 2018: 15 जुलाई को आ सकता है प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट

यूपीएससी के चेयरमैन अरविंद सक्सेना ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यूपीएससी सोमवार को प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम के तारीख की घोषणा कर सकती है

FP Staff Updated On: Jul 08, 2018 05:41 PM IST

0
UPSC 2018: 15 जुलाई को आ सकता है प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट

केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा 2018  के परिणाम जारी होने के तारीख की घोषणा 9 जुलाई, 2018 को आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर होने की संभावना है. यूपीएससी के चेयरमैन अरविंद सक्सेना ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यूपीएससी सोमवार को परिणाम आने की तारीख घोषित कर सकती है.

इस बीच, एक और अधिकारी ने कहा, प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 15 जुलाई को घोषित होने की उम्मीद है. इस साल, परीक्षा रविवार, 3 जून को आयोजित की गई थी और इस परीक्षा के लिए करीब 3 लाख उम्मीदवार सामने आए थे.

मुख्य परीक्षा सोमवार, 1 अक्टूबर, 2018 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं.

छात्रों ने बताया कि इस साल के पेपर में अर्थशास्त्र और भूगोल से अपेक्षाकृत अधिक संख्या में प्रश्न थे. इस बार का कट ऑफ पिछले साल के कट-ऑफ के बराबर होना चाहिए. कुछ सवाल ऐसे थे जिन्होंने बहुत भ्रमित किया.

एक छात्र के मुताबिक, 'पेपर पिछले साल की तुलना में काफी मुश्किल था, हालांकि पैटर्न समान था, लेकिन छात्र कुछ कठिन सवालों में फंस गए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi