विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

15 जून तक हर हाल में गड्ढामुक्त बने यूपी की सड़कें: योगी

सीएम योगी ने सड़कों के तुरंत निर्माण और रख-रखाव के लिए ‘सड़क निर्माण निगम’ बनाने का प्रस्ताव रखा

Bhasha Updated On: May 01, 2017 08:01 PM IST

0
15 जून तक हर हाल में गड्ढामुक्त बने यूपी की सड़कें: योगी

15 जून के बाद अगर आप अगर उत्तर प्रदेश की सड़कों पर सफर करेंगे तो आपको बदलाव महसूस होगा. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों को 15 जून तक गड्ढामुक्त बनाने का आदेश जारी किया है.

सोमवार को योगी ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने के अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा, ‘मौरंग, बालू जैसे उप-खनिजों के खनन पर लगी रोक के चलते निजी और सरकारी कार्यों में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए तुरंत कदम उठाए जाएं. लेकिन इसके चलते आम जनता को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े.’

बैठक के दौरान उन्होंने सड़कों के तुरंत निर्माण और रख-रखाव के लिए ‘सड़क निर्माण निगम’ बनाने का प्रस्ताव रखा. इसके लिए उन्होंने कैबिनेट के सामने प्रस्ताव लाने का निर्देश दिया.

निर्माणाधीन सड़कों, पुलों का काम तेज करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने सड़कों और नए पुलों के साथ-साथ निर्माणाधीन सड़कों और पुलों का भी काम तेज करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सेंट्रल रोड फंड के तहत जो सड़क परियोजनाएं मंजूर हो चुकी हैं, उनका काम फौरन शुरू किया जाए.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सड़कों को नेशनल हाईवे में बदलने के लिए पहचान का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए और केंद्र सरकार को इसका प्रस्ताव भेजा जाए.

Expressway

बुंदेलखंड क्षेत्र को दिल्ली से चार या छह लेन की सड़क से जोड़ने को लेकर भी सीएम योगी ने चर्चा की. उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव पर्यटन ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को कन्नौज जनपद के तिर्वा से उरई तक जोड़ने के लिए जो प्रस्ताव दिया है, उस पर तुरंत निर्णय लिया जाए. इसी तरह प्रस्तावित नए पुलों और गोवर्धन, काशी, अयोध्या और धार्मिक स्थलों को अच्छी सड़कों से जोड़ने की प्रक्रिया भी शुरू की जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi