S M L

उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को

बॉलीवुड फिल्म बार्डर की स्क्रीनिंग के दौरान 13 जून को उपहार सिनेमा में आग लग गई थी, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे

Updated On: Jan 17, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को

दिल्ली हाईकोर्ट ने उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में सुनवाई की अगली तीथि 29 जनवरी को निर्धारित की है. उपहार अग्निकांड के पीड़ितों के संगठन द्वारा कोर्ट में दी गई याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने यह तारीख तय की है. इस केस में मुख्य आरोपियों द्वारा सबूतों और कागजात से छेड़छाड़ करने के खिलाफ यह याचिका दी गई है.

याचिका में यह भी मांग की गई है कि मामले की शीध्र और दिन-प्रितदिन सुनवाई की जाए.

इससे पहले इस मामले में 12 मई को सुनवाई करते हुए दिल्ली उच्च न्यायलय ने आरोपी अंसल भाइयों पर सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप को बरकरार रखा था. इन दोनों भाइयों पर उपहार सिनेमा में हुए अग्निकांड के सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगा था.

सुशील और गोपाल अंसल को निचली अदालत पहले ही इस मामले में आरोपी बना चुकी थी

क्या है उपहार अग्निकांड मामला

बॉलीवुड फिल्म बार्डर की स्क्रीनिंग के दौरान 13 जून को उपहार सिनेमा में आग लग गई थी. जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

देश की राजधानी में हुए इस भीषण हादसे में सिनेमा मालिकों की लापरवाही साफ तौर पर सामने आई थी. इस सिनेमा हॉल में क्षमता से अधिक लोग मौजूद थे. मरने वालों में महिलाओं और छोटे बच्चों की संख्या ज्यादा थी.

इस हादसे में रिएल एस्टेट कारोबारी और सिनेमा मालिक सुशील एवं गोपाल अंसल को दोषी बनाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi