S M L

युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की दी धमकी, यूपी से जुड़ा है कनेक्शन

युवक पर आरोप है कि उसने मियामी एयरपोर्ट पर 5 बार फोन किया. उसने एयरपोर्ट को एके-47 और ग्रेनेड से उड़ाने की धमकी दी

Updated On: Nov 03, 2018 04:49 PM IST

FP Staff

0
युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की दी धमकी, यूपी से जुड़ा है कनेक्शन
Loading...

उत्तर प्रदेश के एक युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की ऐसी धमकी दी कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इस धमकी के बाद एफबीआई ने एनआईए की मदद मांगी. आखिरकार यूपी पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर एफबीआई और एनआईए से जुड़ी हुई है. न्यूज 18 के मुताबिक वह युवक जालौन का रहने वाला है और पुलिस ने उसे इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है.

युवक ने अपने पिता से 70 हजार रुपए लेकर बिटक्वाइन खरीदे थे

युवक पर आरोप है कि उसने मियामी एयरपोर्ट पर 5 बार फोन किया. उसने एयरपोर्ट को एके-47 और ग्रेनेड से उड़ाने की धमकी दी. पुलिस ने बताया कि वह युवक से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस के अनुसार उस युवक ने एयरपोर्ट मैनेजमेंट में ई-मेल भी किया था. पूछताछ में उस युवक ने बताया कि उसने अपने पिता से 70 हजार रुपए लेकर बिटक्वाइन खरीदे थे. वहीं अमेरिका के एक युवक ने बिटक्वाइन में और फायदा दिलाने की बात कहकर उससे वो रुपए हड़प लिए थे. इस घटना से नाराज होकर उसने मियामी एयरपोर्ट को धमकी दी थी.

धमकी देने के लिए इंटरनेट पर कॉल करता था

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक की उम्र लगभग 18 साल है. उसके कम्प्यूटर व मोबाइल फोन की जांच की गई तो धमकी देने वाली बात सही निकली. उस युवक ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उस युवक ने बताया कि उसने अपने पिता से रुपए लेकर 1000 यूएस डॉलर के बिटक्वाइनस खरीदे थे. इस बारे में उसने घर वालों को नहीं बताया था. एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि युवक ने मियामी एयरपोर्ट पर फोन कर कहा था कि वह बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर एयरपोर्ट पहुंचेगा और एके-47, ग्रेनेड और सुसाइड बेल्ट से लैस होकर सबको उड़ा देगा. वह धमकी देने के लिए इंटरनेट पर कॉल करता था.

एटीएस ने इस घटना से अभिभावकों को सबक लेने की बात कही

डीजीपी ने बताया कि युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है लेकिन उसकी कम उम्र और उसके भविष्य को देखते हुए उसे चेतावनी देकर निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है. हालांकि उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जाएगी. डीजीपी और एटीएस ने इस घटना से अभिभावकों को सबक लेने की बात कही है. उन्होंने इसके लिए कई तरह की नसीहत भी दी है. पुलिस ने कहा कि बच्चों को अकेले कम्प्यूटर व स्मार्ट फोन का इस्तेमाल न करने दें. इसके अलावा स्क्रीन को छिपा कर इस्तेमाल न करने दे. ई-कॉमर्स, बैंक ट्रांजक्शन खुद ही करें, इसे बच्चों को न करने दें. यदि कोई गलती हो जाए तो बच्चों को सिखाएं और उन्हें कहें कि कुछ गलत हो जाए तो उन्हें पूरी ईमानदारी से बताएं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi