S M L

अयोध्या: सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रद्द, राम मंदिर निर्माण की दुआ मांगने के लिए हुआ था आयोजित

सरयू किनारे सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है, वहीं 9 गजी मजार पर नमाज पढ़ने के कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं किया गया है.

FP Staff Updated On: Jul 12, 2018 05:20 PM IST

0
अयोध्या: सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रद्द, राम मंदिर निर्माण की दुआ मांगने के लिए हुआ था आयोजित

अयोध्या के सरयू तट पर करीब डेढ़ हजार मुस्लिमों का कुरान की आयत पढ़ने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के बैनर तले गुरुवार को इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ था लेकिन जिला प्रशासन के दबाव के बाद इसे रद्द कर दिया गया.

अब मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोग रामकथा संग्रहालय से 9 गजी मजार के लिए रवाना हुए हैं. वहां वह नमाज पढ़ेंगे.

हालांकि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के आयोजक मुरारी दास ने कहा कि प्रशासन की तरफ से किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया है. हम अपनी मर्जी से वजू कार्यक्रम स्थगित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले से प्रस्तावित और सभी कार्यक्रम जस के तस किए जाएंगे. उधर प्रशासन इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है.

कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 3 बजे डेढ़ हजार मुस्लिम राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने की दुआ मांगने के लिए  एक साथ नमाज अदा करने वाले थे. इसके बाद अयोध्या की 9 गजी मजार पर भी नमाज पढ़ने का कार्यक्रम रखा गया था. ताजा घटनाक्रम में सरयू किनारे सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है, वहीं 9 गजी मजार पर नमाज पढ़ने के कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं किया गया है.

आरएसएस ने बनाई थी  दूरी

इससे पहले मुस्लिम मंच के इस कार्यक्रम से आरएसएस ने दूरी बना ली थी. आरएसएस की ओर से अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि 'राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अयोध्या में सामूहिक नमाज का आयोजन कर रहा है, ऐसा समाचार कुछ प्रचार माध्यमों में आया है. यह पूरी तरह निराधार और असत्य है.'

बताया जा रहा था कि आरएसएस के यूं खुद को इस कार्यक्रम से अलग कर लेने से आयोजन का कुछ विशेष प्रभाव नहीं रह गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi