S M L

यूपी चुनाव आयोग की मांग: नया ईवीएम दें या फिर बैलेट पेपर पर चुनाव कराएं

अगर अपग्रेडेड ईवीएम नहीं आती हैं तो मेयर का चुनाव भी बैलेट पेपर पर कराया जा सकता है

Updated On: Apr 13, 2017 10:52 PM IST

Bhasha

0
यूपी चुनाव आयोग की मांग: नया ईवीएम दें या फिर बैलेट पेपर पर चुनाव कराएं

यूपी चुनाव आयोग को अपने ही ईवीएम पर भरोसा नहीं, बैलेट से चुनाव की मांग ईवीएम पर चल रहा विवाद और बढ़ता दिख रहा है. एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने ईवीएम पर सवाल उठाने वालों को खुली चुनौती दी थी.

अब उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त ने पुरानी ईवीएम को लेकर सवाल उठा दिए हैं.

यह भी पढ़ें: ईवीएम विवाद: चुनाव आयोग की खुली चुनौती, दम है तो साबित करें छेड़छाड़

उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल से जब पूछा गया कि जिस तरह से ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं, तो क्या नगर निकाय चुनाव में बैलेट पर चुनाव हाे सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि 2012 में हमने नगर निकाय चुनाव बैलेट पर ही कराए थे. बस इसमें मेयर का चुनाव हमने ईवीएम के माध्यम से कराया था.

ईवीएम का पुराना होना परेशानी की मुख्य वजह 

उन्होंने कहा कि दरअसल चुनाव आयोग से जो हमें ईवीएम दी जाती हैं, वह 2006 से पहले की हैं. इतनी पुरानी होने के कारण उनमें दिक्कतें आने की गुंजाइश बढ़ जाती है. हमने केंद्रीय चुनाव आयोग से मांग की है कि अपग्रेड ईवीएम मुहैया कराएं.

यूपी चुनाव आयोग ने इस संदर्भ में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर यह मांग की है कि हमें नए ईवीएम उपलब्ध करवाएं या बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की इजाजत दें.

एसके अग्रवाल ने कहा कि चुनाव आयोग से जो निर्देश मिलेंगे, उसका पालन किया जाएगा. अगर अपग्रेडेड ईवीएम नहीं आती हैं तो मेयर का चुनाव भी बैलेट पेपर पर कराया जा सकता है.

साभार: न्यूज़18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi