S M L

यूपी के स्कूल का फरमान: योगी हेयरकट कराएं, दाढ़ी हटाएं छात्र

स्कूल ने छात्रों से सीएम योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट कराने को कहा है.

Updated On: Apr 28, 2017 08:18 AM IST

FP Staff

0
यूपी के स्कूल का फरमान: योगी हेयरकट कराएं, दाढ़ी हटाएं छात्र

मेरठ के एक सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूल ने अपने 2800 छात्रों को एक चौंकाने वाला फरमान सुनाया है. टाइम्स ऑफ इंडिया पर छपी खबर के मुताबिक, स्कूल के इस फरमान पर क्साल 1 से लेकर 12वीं तक के छात्रों को अमल करने को कहा गया है. स्कूल ने छात्रों से सीएम योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट कराने को कहा है. साथ ही छात्रों से ये भी कहा गया है कि ये कोई मदरसा नहीं है, जहां उन्हें नमाज अदा करनी होगी.

ये मामला गुरुवार को सामने आया जब कुछ छात्रों को रिशभ अकादमी को-एजुकेशनल इंग्लिश मीडियम स्कूल में इसलिए प्रवेश करने को नहीं मिला क्योंकि उनके बाल उचित ढंग से नहीं कटे हुए थे. स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने कहा कि जब छात्र नहीं समझ पाए तो मैंने छात्रों से योगी की जैसा हेयरकट कराने को कहा. हम शॉर्ट हेयरकट चाहते हैं, जैसा सेना में होता है.

जैन ने आगे कहा कि साथ ही छात्रों को सख्ती से बोला गया है कि वो दाढ़ी न रखें, क्योंकि ये कोई मदरसा नहीं है और न ही कोई ऐसी जगह है जहां वे नमाज अदा करने आते हों. यही नहीं मैनेजमेंट ने दावा किया कि क्योंकि स्कूल जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है. ऐसे में टिफिन बॉक्स में अंडा तक लाना वर्जित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi