S M L

VIDEO: कैमरे पर UP पुलिस ने किया एनकाउंटर, पत्रकारों को किया था आमंत्रित

अलीगढ़ में एनकाउंटर साइट की वीडियो फुटेज में पुलिस वाले आरोपियों की तरफ निशाना लगा रहे हैं और फायरिंग कर रहे हैं. पुलिस ने कहा कि वह कई दिनों से दो लोगों, मुस्तकिन और नौशाद की तलाश कर रही थी

Updated On: Sep 21, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
VIDEO: कैमरे पर UP पुलिस ने किया एनकाउंटर, पत्रकारों को किया था आमंत्रित

यूपी पुलिस ने गुरुवार को दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. यह एनकाउंटर कैमरे से सामने किया गयाहै. इसके लिए पुलिस ने पत्रकारों को आमंत्रित किया था और वीडियो बनाने की भी इजाजत थी.

एनडीटीवी के मुताबिक, अलीगढ़ में एनकाउंटर साइट की वीडियो फुटेज में पुलिस वाले आरोपियों की तरफ निशाना लगा रहे हैं और फायरिंग कर रहे हैं. पुलिस ने कहा कि वह कई दिनों से दो लोगों, मुस्तकिन और नौशाद की तलाश कर रही थी.

पुलिस ने कहा कि यह दोनों पिछले महीने हुए छह मर्डर के आरोपी थे. इसमें से दो पीड़ित हिंदू पुजारी हैं. अलीगढ़ पुलिस चीफ ने कहा 'यह सुबह करीब 6:30 बजे हुआ था. दो लोग पुलिस टीम के सामने से निकले जब हमने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने हमारी टीम पर फायरिंग की. हमने उनका पीछा किया, लेकिन चार किलोमीटर दूर खाली पड़े एक सरकार भवन के पीछे जाकर छिप गए. उन्होंने हमारे ऊपर वहां से फायरिंग करनी शुरू कर दी. हमें मजबूती मिली. जब हमने फायरिंग की तो दोनों को गोली लगी और उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. इस मुठभेड़ हमारे ऑफिसर भी घायल हुए हैं.'

बुधवार भी पिछले महीने हुए छह मर्डर के मामले पांच मुस्लिम लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें दो हिंदू पुजारी, एक जोड़े और दो किसान की हत्या का मामला शामिल है.

यूपी सरकार ने कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद संभाला है, मार्च 2017 से 66 लोगों की एनकाउंटर में मौत हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi