S M L

UP Police Constable Exam: 18-19 जून को हुई सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा कैंसल

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए सेकेंड शिफ्ट में 18 और 19 जून को हुई परीक्षा कैंसल कर दी है

Updated On: Aug 09, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
UP Police Constable Exam: 18-19 जून को हुई सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा कैंसल

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए सेकेंड शिफ्ट में 18 और 19 जून को हुई परीक्षा कैंसल कर दी है. बोर्ड ने इस संबंध में सूचना जारी की है. सेकेंड शिफ्ट में 41,520 पदों के लिए परीक्षा हुई थी.

ये परीक्षा यूपी पुलिस और PAC रिक्रूटमेंट एग्जाम ने करवाया था. इस परीक्षा में लगभग 10 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. अब इन अभ्यर्थियों को दोबारा परीक्षा देनी होगी.

बोर्ड ने अपनी वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि 18-19 जून को हुई परीक्षा एक बड़ी तकनीकी और प्रशासनिक समस्या के चलते कैंसल कर दी गई है.

सामने आया कि 860 सेंटरों पर सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा में पहली शिफ्ट वाले ही प्रश्न पत्र बांट दिए गए थे. इसलिए केंद्र को दोनों दिनों की सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा कैंसल करनी पड़ी.

हालांकि, बोर्ड ने अभी परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा नहीं की है. परीक्षार्थी परीक्षा की तारीखें देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं. आप बोर्ड का नॉटिफिकेशन यहां देख सकते हैं.

constable exam

यूपी पुलिस ने कॉन्स्टेबल पदों की डायरेक्ट नियुक्ति के लिए भर्ती परीक्षा करवाई थी. 18-19 जून को इसकी ऑफलाइन परीक्षा करवाई गई थी. दोनों दिनों की पहली शिफ्ट में हुई परीक्षा वैध रहेगी लेकिन शाम वाली यानी सेकेंड शिफ्ट में हुई परीक्षा कैंसल हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi