S M L

UP Police Constable: एडिशनल कट-ऑफ जारी, ऐसे करें चेक

यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए नई कट-ऑफ सामने आ गई है. दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए UPPRPB की ये नई कट-ऑफ जारी की गई है.

Updated On: Dec 16, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
UP Police Constable: एडिशनल कट-ऑफ जारी, ऐसे करें चेक

यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए नई कट-ऑफ सामने आ गई है. दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए UPPRPB की ये नई कट-ऑफ जारी की गई है. uppbpb.gov.in पर जाकर इस कट-ऑफ को चेक किया जा सकता है.

uppbpb.gov.in पर इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से, कुल रिक्तियों के आंकड़े को ध्यान में रखते हुए 1.5 गुना अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक परीक्षण और दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया गया था. हालांकि बोर्ड के जरिए अब अतिरिक्त अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक परीक्षण और दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जा रहा है. इसको लेकर नई नई कट-ऑफ भी जारी की गई है.

वहीं जिन अतिरिक्त अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक परीक्षण और दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जाना है उनकी कट-ऑफ ऐसे होगी.

सामान्य (GEN)- 215.58625

अन्य पिछड़ा (OBC)- 204.74484

अनुसूचित जाति (SC)- 172.94459

अनुसूचित जनजाति (ST)- 135.107

25 और 26 अक्टूबर को यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन 16 जिलों के 482 केंद्रों पर करवाया गया था. वहीं 5 दिसंबर को यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया था. इस भर्ती के लिए करीब 42 हजार रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा करवाई गई थी.

यह भी पढ़ें:

WBJEE 2019 रजिस्ट्रेशन 26 दिसंबर से शुरू होगा: परीक्षा की तारीख जल्द घोषित की जाएगी

मिस्र में पहली बार पिरामिड की खुदाई, 4,400 साल पुराने मकबरे का खुलेगा राज़

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi