S M L

UP: स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वत मांगते कैमरे में कैद 3 मंत्रियों के सचिव गिरफ्तार

एसआईटी को अपनी जांच रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को गुरुवार सुबह 11 बजे तक जमा देनी होगी

Updated On: Jan 06, 2019 11:34 AM IST

FP Staff

0
UP: स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वत मांगते कैमरे में कैद 3 मंत्रियों के सचिव गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश सरकार के 3 मंत्रियों के सेक्रेटरियों (सचिवों) को भ्रष्टाचार करने और रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. बीते बुधवार को एबीपी न्यूज के दिखाए स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वतखोरी के इस मामले का खुलासा हुआ था. इस स्टिंग ऑपरेशन में तीनों मंत्रियों के सेक्रेटरी विधानसभा के अंदर रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हुए थे.

एनडीटीवी के मुताबिक एबीपी न्यूज की तरफ से इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो ऑन एयर किए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की तुरंत जांच के लिए एसआईटी का गठन किया. एसआईटी का गठन लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णा के नेतृत्व में किया गया.

एसआईटी ने इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को स्टिंग ऑपरेशन के अगले दिन गुरुवार को दी. जिसके बाद आरोपी तीनों सेक्रेटरी को सस्पेंड कर दिया गया था.

एडीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि आरोपी तीनों सेक्रेटरियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत (जूडिशियल कस्टडी) में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है.

किन मंत्रियों के कार्यालय में नियुक्त थे आरोपी तीनों सेक्रेटरी?

पकड़े गए यह तीनों सेक्रेटरी खनन, आबकारी और निषेध मंत्री अर्चना पांडे, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर और शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के कार्यालय में नियुक्त थे.

इनमें से ओमप्रकाश राजभर आम तौर अपने विवादित बयानों की बजह से चर्चा में रहते हैं. स्टिंग ऑपरेशन में इनके सेक्रेटरी वीडियो में 40 लाख रुपए मांगते हुए कैद हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi