S M L

यूपी: महिला ने ई-रिक्शा बेचने का किया विरोध तो पति ने दिया ट्रिपल तलाक

हद तो तब हो गई जब शिकायत मिलने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

FP Staff Updated On: Aug 02, 2018 10:11 AM IST

0
यूपी: महिला ने ई-रिक्शा बेचने का किया विरोध तो पति ने दिया ट्रिपल तलाक

उत्तर प्रदेश से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है जिसमें महिला ने पति के ई-रिक्शा बेचने का विरोध किया तो पति ने महिला को ही ट्रिपल तलाक दे दिया. मामला यूपी के बहराइच जिले के रुपईडीहा थाना क्षेत्र का है. यहां नई बस्ती गांव में रहने वाली एक महिला ने जब अपने पति के ई-रिक्शा बेचने पर विरोध जताया तो पति ने महिला को ट्रिपल तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया.

महिला अपने बच्चों को लेकर मायके आ गई. इसके बाद महिला ने भाई के साथ जाकर पुलिस में दहेज उत्पीड़न और ट्रिपल तलाक के आरोप में शिकायत की. हद तो तब हो गई जब शिकायत मिलने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

दरअसल 29 वर्षीय महिला का निकाह 13 साल पहले नई बस्ती गांव के रहने वाले यासीन से हुआ था. उनके दो बच्चे भी हैं. महिला ने बताया कि पति की कुछ महीनों से जुआ खेलने लगा, जिससे घर की आर्थिक स्थिति खराब होने लगी. घर चलाने के लिए महिला खुद काम करने लगी. उसने अपने पति को भी एक ई-रिक्शा लाकर दिया ताकि वो जुआ छोड़ कर काम पर लग जाए. लेकिन पति को जुए की लत इस कदर लग गई थी कि उसने ई-रिक्शा भी बेच दिया.

जब महिला ने उसका विरोध किया तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया. महिला अपेन दोनों बच्चों को लेकर अपने पिता के घर वापस आ गई. बाद में उसने भाई के साथ जाकर रुपईहीडा थाने में शिकायत की. नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत देने के तीन दिन बाद तक इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है. रुपईहीडा के एसओ आलोक राव का कहना है कि एक व्यक्ति ने इस मामले की जानकारी दी तो पीड़िता को बुलवाया गया था लेकिन पीड़िता नहीं आई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi