S M L

यूपीः मंत्री मोहसिन रजा का निकाह पंजीकरण हुआ रद्द

हालांकि इस मामले में मंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका पंजीकरण रद्द नहीं हुआ है. इस संदर्भ में जल्द ही सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी

Updated On: Nov 23, 2017 03:19 PM IST

FP Staff

0
यूपीः मंत्री मोहसिन रजा का निकाह पंजीकरण हुआ रद्द

यूपी के एक मंत्री ने निकाह के करीब 16 साल बाद तीन अगस्त को निकाह पंजीकरण का आवेदन दिया, वो भी रद्द हो गया. ये कोई और नहीं कभी निकाह पंजीकरण करवा कर सुर्खियां बटोरनेवाले अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा हैं.

मंत्री मोहसिन रजा का निकाह रद्द कर दिया गया है. ऐसा कानूनी प्रक्रिया का उचित तरीके से पालन नहीं करने से हुआ है. योगी सरकार ने प्रदेश में शादियों के पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया था. इसी प्रक्रिया का पालन करने के लिए मंत्री मोहसिन रजा ने निकाह पंजीकरण फॉर्म भरा था.

अनिवार्य निकाह पंजीकरण के घोषणा की मुस्लिम संगठनों की ओर से विरोध किया गया था. इस विरोध के बीच वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा ने अपने निकाह का पंजीकरण करवाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. शायद हड़बड़ी में वो सही तरीके फॉर्म भरना भूल गए. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है.

मंत्री ने कहा व्यस्तता के कारण नहीं ले सका प्रमाणपत्र 

हालांकि इस मामले में मंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका पंजीकरण रद्द नहीं हुआ है. इस संदर्भ में जल्द ही सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी.

उन्होंने कहा कि 'कानून के मुताबिक तीन महीने के भीतर पंजीकरण प्रमाणपत्र ले लेना चाहिए. मैं व्यस्तता के कारण प्रमाणपत्र लेने नहीं जा सका. इस मामले में आगे जो भी कार्रवाई जरूरी है, उसे बहुत जल्द पूरा किया जाएगा.'

जिसके बाद अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार के कार्यालय से प्रमाणपत्र के लिए दो बार मंत्री को फोन से जानकरी दी गई लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने की वजह से निकाह पंजीकरण रद्द कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi