S M L

UP: थाली में जली रोटी देखकर शौहर बोला... तलाक, तलाक, तलाक

पीड़ित पत्नी ने अपने पति पर उसकी पिटाई करने का आरोप लगाया है. उसने कहा कि 3 तलाक देने के बाद उस पर घर छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है

Updated On: Jul 11, 2018 10:54 AM IST

FP Staff

0
UP: थाली में जली रोटी देखकर शौहर बोला... तलाक, तलाक, तलाक
Loading...

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 3 तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी देश में तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा घटना में उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के पहरेथा गांव में एक शौहर ने अपनी बीवी को मामूली बात पर 3 तलाक दे दिया.

पीड़ित महिला का कसूर भर इतना था कि उसने खाने में शौहर को जली हुई रोटी दे दी थी. इससे पति ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया.

24 वर्षीय महिला के अनुसार यह घटना 3 दिन पुरानी है. रात को उसने अपने पति को खाना परोसा. इसमें एक रोटी कुछ जली हुई थी जिसे देखते ही उसके पति ने बुरा-भरा कहना शुरू कर दिया और गुस्से में आकर उसे 3 बार तलाक दे दिया.

महिला ने इस दौरान अपने पति पर उसकी पिटाई करने का आरोप लगाया और कहा कि उस पर घर छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है.

पीड़ित महिला ने थाने में अपने पति के खिलाफ शिकायत की है. अपर पुलिस अधीक्षक बंशराज यादव ने बताया कि पहरेथा गांव की 24 साल की मुस्लिम महिला ने उनके पास आकर शिकायत की थी कि रोटी जल जाने की वजह से पति ने 3 तलाक बोलकर घर से निकाल दिया है.

इस मामले में घरेलू हिंसा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने का आदेश थाने की पुलिस को दिया गया है.

बता दें कि पिछले साल अगस्त में केंद्र सरकार 3 तलाक को एक दंडनीय अपराध बनाने के लिए एक विधेयक लेकर आई थी. लोकसभा ने यह विधेयक बहुमत से पारित कर दिया था और अब यह राज्यसभा में लंबित है.

कानून बन जाने पर 3 तलाक अवैध होगा जिसमें दोषी शौहर के लिए 3 साल तक की कैद की सजा और जुर्माने का प्रावधान है.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi