S M L

यूपी: राष्ट्रगान गाने का विरोध करने पर मदरसे की मान्यता रद्द

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मदरसे में राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर एक प्राध्यापक और कुछ शिक्षकों की कथित आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसे की मान्यता रद्द कर दी थी

Updated On: Aug 22, 2018 04:40 PM IST

FP Staff

0
यूपी: राष्ट्रगान गाने का विरोध करने पर मदरसे की मान्यता रद्द

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को एक मदरसे की मान्यता रद्द कर दी है. मदरसे पर आरोप है कि महाराजगंज के कोलुही में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान उसने राष्ट्रगान का विरोध किया था.

पीटीआई के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मदरसे में राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर एक प्राध्यापक और कुछ शिक्षकों की कथित आपत्ति को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसे की मान्यता रद्द कर दी थी.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि महाराजगंज के कोलहुई थानाक्षेत्र के बडागो स्थित अरबिया एहले गर्ल्स कॉलेज की मान्यता समाप्त कर दी गई है.

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रभात कुमार ने पीटीआई को बताया कि आरोपों की जांच के लिए गठित जांच समित की रिपोर्ट आने के बाद यह कार्रवाई की गई.

मदरसे के प्राध्यापक फजलल रहमान और कुछ अन्य शिक्षकों ने छात्रों को राष्ट्रगान गाने से रोका था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पुलिस ने राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है. सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi