S M L

मदरसे में मासूम से रेप: क्या कठुआ जैसा ही है मामला, क्यों हो रही है मौलवी की गिरफ्तारी की मांग

माता पिता का आरोप है कि मदरसा के मौलवी को लड़की के बंदी बनाकर रखे जाने के बारे में पता था

Updated On: Apr 26, 2018 12:23 PM IST

FP Staff

0
मदरसे में मासूम से रेप: क्या कठुआ जैसा ही है मामला, क्यों हो रही है मौलवी की गिरफ्तारी की मांग
Loading...

बच्चियों के साथ बढ़ती रेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. कुछ दिनों पहले कठुआ मामले में मंदिर में बच्ची से रेप की घटना सामने आने के बाद अब यूपी के गाजियाबाद से एक और घटना सामने आई है. गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके से 10 साल की एक बच्ची को बरामद किया गया है. इस मामले में 17 साल के किशोर पर आरोप है कि उसने बच्ची का रेप कर उसे मदरसे में बंदी बनाकर रखा था.

जानकारी के मुताबिक बच्ची दिल्ली के गाजीपुर की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि आरोपी बच्ची को उसके घर से लेकर आया था. इस मामले में स्थानीय लोगों समेत कई संगठनों ने मदरसे के मौलवी को गिरफ्तार करने की मांग की है.

21 अप्रैल को लापता हुई थी बच्ची

दरअसल इस मामले में 21 अप्रैल को बच्ची के पिता ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद 22 अप्रैल को पुलिस ने बच्ची को मदरसे से बरामद किया था और किशोर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. मामले के तूल पकड़ने के बाद ये केस मंगलवार को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया.

घटना की खबर मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मदरसे पहुंची और आसपास के लोगों से पूछताछ की. पुलिस ने बताया कि टीम ने मदरसे का दौरा किया और इस मामले के संबंध में वहां के निवासियों और आने जाने वालों से पूछताछ की. इसकी वजह से गाजीपुर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. लोगों ने गाजीपुर पुलिस चौकी का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया और मौलवी की गिरफ्तारी की मांग की.

मौलवी को थी जानकारी

एक अधिकारी ने बताया कि लड़की के माता पिता का आरोप है कि मदरसा के मौलवी को लड़की के बंदी बनाकर रखे जाने के बारे में पता था. इसलिए वे लोग उसकी गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है. घरवालों के मुताबिक बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा.

उधर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने लड़की के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की और हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया.

गिरि ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे एक पत्र में मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. वहीं इस मामले में पूवी दिल्ली के ज्वाइंट कमीश्नर रविंद्र यादव का कहना है जो कोई भी इस मामले में शामिल है, हम उनमें से किसी को भी नहीं बख्शेंगे.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi