S M L

यूपी: दो साल में दो हादसे, 26 बच्चों की मौत और वजह एक

कुशीनगर हादसे के बाद लोगों में गुस्सा है. हादसे की जानकारी लेने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंचे

FP Staff Updated On: Apr 26, 2018 02:15 PM IST

0
यूपी: दो साल में दो हादसे, 26 बच्चों की मौत और वजह एक

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. यहां विशुनपुरा के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर एक स्कूल वैन पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई. ट्रेन की टक्कर से वैन में सवार 13 बच्चों की मौत हो गई है. गुरुवार सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. तभी विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पास थावे-बढ़नी पैसेन्जर से उसकी टक्कर हो गई. फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है.

लेकिन इस हादसे में गौर करने वाली बात ये है कि सरकार और प्रशासन ने अपनी दो साल पुरानी गलती से एक भी सीख नहीं ली. दो साल पहले सिर्फ इलाका बदला था, कुशीनगर की जगह भदोही. वहां पर भी मानव रहित क्रॉसिंग पर स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर हो गई थी, जिसमें 13 बच्चों की मौत हो गई थी. यहां पर भी कुशीनगर के जैसे गलती ड्राइवर की मालूम देती है. दोनों ही मामलों में हादसे के वक्त ड्राइवर ने ईयरफोन लगा रखा था और उसे ट्रेन का पता नहीं चला. लेकिन इससे भी बड़ी गलती प्रशासन की है, जो ये बात जानते हुए भी कि मानव रहित क्रॉसिंग कितने जानलेवा हैं, उनको अभी तक खत्म नहीं कर पा रही है.

कुशीनगर हादसे के बाद लोगों में गुस्सा है. हादसे की जानकारी लेने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंचे. उन्हें देख लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया है कि गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा है कि इस हादसे में ड्राइवर की गलती सामने आ रही है. हादसे में घायल हुए सात बच्चे और ड्राइवर फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi