S M L

यूपी: तलाक पीड़िता को कैद करने के आरोप में पति गिरफ्तार

नईम से रजिया की शादी 13 साल पहले हुई थी. मौत से पहले रजिया का आरोप था कि ससुराल में शौहर समेत सभी ने उस पर जुल्म किए और तलाक देने के बाद कैद कर लिया.

Bhasha Updated On: Jul 14, 2018 01:31 PM IST

0
यूपी: तलाक पीड़िता को कैद करने के आरोप में पति गिरफ्तार

तलाक देने के बाद रजिया को घर में कैद रखकर प्रताड़ित करने के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया. रजिया की जिला अस्पताल से लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई थी. उसका एक बेटा भी है, जिसकी परवरिश का जिम्मा मौसी ने संभाला है.

बरेली के एसपी सिटी अभिनन्दन सिंह ने बताया कि तलाक देने के बाद रजिया को घर में कैद रखने के आरोपी शौहर नईम को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली में रहकर चप्पल कारखाना चलाने वाले पति नईम को पुलिस ने किसी तरह बरेली बुलाया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

12 जुलाई को नईम के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. बरेली के मोहल्ला कटघर के नईम से रजिया की शादी 13 साल पहले हुई थी. मौत से पहले रजिया का आरोप था कि ससुराल में शौहर समेत सभी ने उस पर जुल्म किए और तलाक देने के बाद कैद कर लिया. उसे भूखा रखा गया और खाना नहीं दिया गया. जिससे रजिया हड्डियों का ढांचा बनकर रह गई.

जिला अस्पताल प्रशासन बामुश्किल उसे भर्ती करने के लिए राजी हुआ था लेकिन चंद दिन बाद ही उसकी मौत हो गई. हालांकि नईम का कहना है कि उसने रजिया को तलाक नहीं दिया था. वह दिल्ली में था और रजिया तीन माह की गर्भवती थी. मायके में ही उसका किसी कारण से गर्भपात कराया गया. जिससे उसकी तबियत बिगड़ गयी थी. उसे इलाज के लिए इज्जतनगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, अपना खून भी दिया लेकिन उसके मायके वालों ने जब उसपर दहेज का मुकदमा करा दिया तो वह रजिया से दूर हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi