S M L

बारिश के कहर से UP सबसे ज्यादा प्रभावित, अब तक 70 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना का पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. ऐसे में स्थिति पर नजर रखने के लिए अधिकारियों ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष और आपात केंद्र की स्थापना की है

Updated On: Jul 30, 2018 10:34 AM IST

Bhasha

0
बारिश के कहर से UP सबसे ज्यादा प्रभावित, अब तक 70 लोगों की मौत

उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी है और इसका सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश में पड़ा है, जहां बारिश की वजह से हुए हादसों में रविवार को 12 लोगों की मौत हो गई है.

अधिकारियों ने  बताया कि केवल उत्तर प्रदेश में गुरुवार से अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 77 घायल हो गए हैं. इनमें से सबसे अधिक 11 लोगों की मौत सहारनपुर में हुई है.

दूसरी तरफ यूपी में नदियां भी उफान पर हैं. कानपुर में गांगा का जलस्तर भी तेजी से बढ़ा है.

योगी आदित्यनाथ ने जारी किए निर्देश

सरकारी प्रवक्ता ने यहां कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के अधिकारियों को सावधान रहने और प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से क्षीण अवस्था में खड़ी इमारतों की पहचान करने और उन्हें खाली कराने का निर्देश दिया है.

उन्होंने अधिकारियों को वर्षा से प्रभाावित लोगों को आर्थिक और चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

राहत आयुक्त कार्यालय में तैनात अधिकारियों में से एक ने बताया कि प्रदेश में वर्षा से संबंधित घटनाओं में कम से कम  408 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं .

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना का पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. ऐसे में स्थिति पर नजर रखने के लिए अधिकारियों ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष और आपात केंद्र की स्थापना की है .अधिकारियों ने बताया कि नदी के बढ़े हुए जल स्तर को देखते हुए पुराने यमुना पुल पर यातायात बंद कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi