S M L

शहीद कैप्टन आयुष यादव को 30 लाख रुपए देगी यूपी सरकार

माना जा रहा है कि हमलावरों का संबंध दहशतगर्द संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है

Updated On: Apr 28, 2017 05:39 PM IST

Bhasha

0
शहीद कैप्टन आयुष यादव को 30 लाख रुपए देगी यूपी सरकार

कुपवाड़ा में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन को उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपए बतौर सहायता देने का ऐलान किया है.

राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कैप्टन आयुष यादव के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है. आयुष कुपवाड़ा में आतंकवादी वारदात में शहीद हुए थे. सरकार ने शहीद के परिवार के लिए 30 लाख रुपए की मदद का ऐलान भी किया है.

उन्होंने कहा कि आतंकवाद इंसानियत का दुश्मन है. कुपवाड़ा में आतंकवादी एक बड़ी साजिश के तहत आए थे जिसे हमारे फौजियों ने नेस्तनाबूद किया. उसमें हमारे आयुष यादव शहीद हुए.

कुपवाड़ा आतंकी हमले के बाद तैनात जवान (फोटो: पीटीआई)

कुपवाड़ा आतंकी हमले के बाद तैनात जवान (फोटो: पीटीआई)

अखिलेश यादव भी मिलने पहुंचे

मालूम हो कि कानपुर के जाजमउ निवासी आयुष उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित एक सैन्य शिविर पर गुरुवार को हुए फिदायी हमले में शहीद हो गए थे.

आतंकवादियों ने चौकीबल स्थित पंजगांव में एक बटालियन शिविर पर हमला किया था. सेना ने दो दहशतगर्दों को मार गिराकर उनके हमले को विफल कर दिया था. माना जा रहा है कि हमलावरों का संबंध दहशतगर्द संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आयुष यादव के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे थे. अखिलेश ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा हमारे देश के हालात ठीक नहीं है. पहले सुकमा अब अब कुपवाड़ा में आतंकि हमला हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi