S M L

उ.प्र. के हर जिले की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है. इस सूबे के हर क्षेत्र से उन्हें गहरा लगाव था. इसीलिए जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी.

Updated On: Aug 17, 2018 08:57 PM IST

Bhasha

0
उ.प्र. के हर जिले की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां उनकी कर्मभूमि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है. इस सूबे के हर क्षेत्र से उन्हें गहरा लगाव था. इसीलिए जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक वाजपेयी की अस्थियां आगरा में यमुना तथा चम्बल नदी में, इलाहाबाद में गंगा, यमुना और तम्सा, वाराणसी में गंगा, गोमती तथा वरूणा, लखनऊ में गोमती, गोरखपुर में घाघरा, राप्ती, रोहिन, कुआनो और आमी, बलरामपुर में राप्ती, कानपुर नगर में गंगा, कानपुर देहात में यमुना, अलीगढ़ में गंगा तथा करवन, कासगंज में गंगा, अंबेडकर नगर में घाघरा तथा तम्सा में प्रवाहित की जाएंगी.

इसके अलावा अमेठी, अमरोहा, औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बहराइच, बलिया, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलन्दशहर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रूखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद समेत प्रदेश के तमाम जिलों की प्रमुख नदियों में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi