S M L

योगा-डे 2018: योग करते योगी की टी-शर्ट ने खींचा सबका ध्यान

अक्सर भगवा रंग के कुर्ते में नजर आने वाले सीएम योगी मंच पर टी-शर्ट में योग करते दिखे

FP Staff Updated On: Jun 21, 2018 03:47 PM IST

0
योगा-डे 2018: योग करते योगी की टी-शर्ट ने खींचा सबका ध्यान

आमतौर पर कुर्ते में नजर आने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एकदम अलग अंदाज में नजर आए. अक्सर भगवा रंग के कुर्ते में नजर आने वाले सीएम योगी मंच पर टी-शर्ट में योग करते दिखे. शायद ये पहली बार होगा जब योगी को टीशर्ट पहने देखा गया होगा. योगी ने इस अवसर पर गेरुए रंग की टी-शर्ट पहनी थी. योगी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाईक ने सफेद रंग की योग दिवस लिखी हुई टी-शर्ट पहनी.

राजभवन में राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राजनाथ सिंह ने भी योग किया. इस अवसर पर राजभवन में राज्य सरकार के मंत्रियों सहित हजारों लोगों ने साथ साथ योग किया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 'करो योग, रहो निरोग' यानी एक सामान्य जिज्ञासु के लिए यह अत्यंत उपयुक्त है. उन्होंने कहा, 'योग लोक कल्याण का माध्यम है, भारत की योग परम्परा मानवतावादी परम्परा है. योग संकीर्णताओं से परे है और मानवता को बढ़ावा देता है, जिन मार्गों और कार्यों से संतुलन मिल जाए, वही योग है.

यूपी सीएम ने कहा, 'योग से अंदर की बुराइयों को दूर करने में मदद मिलती है.' योगी ने कहा, 'योग क्रियाओं के नियमित अभ्यास से शरीर स्वस्थ होता है और जीवन संतुलित रहता है. भगवान शिव से चली परंपरा को ऋषियों ने आगे बढ़ाया और दुनिया में आज इसका जो महत्व बढ़ा है, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi