S M L

यूपीः सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधुओं को पेंशन देने का किया ऐलान, कुंभ मेले पर बोलीं ये बातें

सीएम योगी ने कहा- आज से लेकर 30 जनवरी तक पूरे प्रदेश में हम विशेष कैंप आयोजित करने जा रहे हैं

Updated On: Jan 21, 2019 02:37 PM IST

FP Staff

0
यूपीः सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधुओं को पेंशन देने का किया ऐलान, कुंभ मेले पर बोलीं ये बातें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने साधुओं को पेंशन देने का ऐलान कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि हर निराश्रित महिला को, हर दिव्यांग को, जो भी पात्रता की श्रेणी में आते हैं, उस हर व्यक्ति को जो पेंशन की पात्रता रखते हैं, वृद्धा पेंशन, निराश्रित महिला और दिव्यांग जन पेंशन को हम शत-प्रतिशत कवर करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा- राज्य सरकार ने फैसला किया है कि सभी निराश्रित व्यक्तियों (महिलाओं, विकलांगों सहित) को 400 रुपए की तुलना में 500 रुपए प्रति माह पेंशन प्राप्त होगी.

सीएम योगी ने कहा- आज से लेकर 30 जनवरी तक पूरे प्रदेश में हम विशेष कैंप आयोजित करने जा रहे हैं. हमारा प्रयास है कि कोई भी निराश्रित जन छुटने न पाए क्योंकि समय समय पर न्यायालय भी इस बारे में सरकारों का ध्यान आकर्षित करता रहा है. निराश्रित के लिए कुछ किया जाना चाहिए. इसलिए हमारी सरकार ने फैसला किया है कि ऐसे सभी निराश्रित को बिना किसी भेदभाव के पेंशन दी जाएगी.

साथ ही उन्होंने कहा, लाखों की संख्या में श्रद्धालु जन प्रयागराज की धरती पर पवित्र गंगा, यमुना, सरस्वती की त्रिवेणी में स्नान करके पुण्य अर्जित कर रहे हैं. मैं इस अवसर पर सभी श्रद्धालु जनों के प्रति, सभी पूज्य संतों के प्रति अपनी शुभकामनाएं देता हूं. पौष पूर्णिमा की बधाई देता हूं. कुंभ का यह पर्व देश और दुनिया, व्यापार संभावनाएं वाले देश को एक नई दिशा देने जा रहा है. उन्होंने कहा, आदरणीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा से कुंभ का आयोजन कई मायनों में महत्वपूर्ण होने जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi