S M L

देवरिया: सीएम योगी के फोन के बाद हुआ शहीद प्रेमसागर का अंतिम संस्कार

शहीद के अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ जुटी

FP Staff Updated On: May 03, 2017 09:07 AM IST

0
देवरिया: सीएम योगी के फोन के बाद हुआ शहीद प्रेमसागर का अंतिम संस्कार

कश्मीर के पुंछ में सोमवार को पाकिस्तान की फायरिंग में मारे गए शहीद प्रेमसागर का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव देवरिया लाया गया, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ जुटी. हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम संस्कार के लिए उपस्थित थे.

शहीद प्रेमसागर के परिजन शव के अंतिम संस्कार के लिए तभी माने जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन पर परिजनों से बात की. योगी ने उनकी सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया.

इससे पहले शहीद के परिवार ने कहा था कि जब तक पार्थिव शरीर नहीं दिखाया जाएगा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां नहीं आएंगे और पीएम मोदी आश्वासन नहीं देंगे, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. जिला प्रशासन ने शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए की राहत राशि देने की बात कही है.

देवरिया में शहीद बीएसएफ हेड कॉन्स्टेबल की बेटी ने कहा था कि पिता के त्याग के बदले हमें 50 सिर वापस चाहिए. केंद्र सरकार ने भरोसा दिलाया है कि भारतीय सेना पाकिस्तान को माकूल जवाब देगी, जबकि विपक्ष ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. रक्षामंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई को बर्बरता की इंतहा बताया है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो भारतीय जवानों शहीद हो गए थे. इनके शवों के साथ पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने (बैट) बर्बरता की थी. बैट ने दोनों शवों को क्षत-विक्षत कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi