S M L

जब अपने मंत्री की बात सुन योगी आदित्यनाथ भी हंसने लगे

मंत्री ने आलू की ज्यादा पैदावार का श्रेय योगी को दिया तो सदन में ठहाके लगने लगे

Updated On: Jul 13, 2017 05:26 PM IST

FP Staff

0
जब अपने मंत्री की बात सुन योगी आदित्यनाथ भी हंसने लगे

यूपी में योगी सरकार का असर आलू की पैदावार पर भी दिखने लगा है. इस बार उत्तर प्रदेश में आलू की बंपर पैदावार हुई है. हद तो तब हो गई जब यूपी के एक मंत्री ने इसका श्रेय यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिया. राज्य में योगी सरकार बने महज 4 महीने हुए हैं. ऐसे में जब मंत्री ने इसका श्रेय योगी आदित्यनाथ को दिया तो खुद योगी आदित्यनाथ भी इस बात को सुन मुस्कुरा दिए.

राज्य में बीजेपी की सरकार है और योगी आदित्य नाथ सीएम हैं तो हर अच्छी चीज के लिए उन्हीं को श्रेय दिया जाएगा. लेकिन मंत्री जी की इस बात पर लोग हंस पड़े. दरअसल, यूपी विधानसभा में सपा की ओर से आलू के उत्पादन को लेकर सवाल पूछा गया था. जिस पर जवाब देते हुए योगी सरकार में बागवानी मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के सत्ता में आने के बाद आलू ही पैदावार बढ़ गई है. जिसे सुनकर सदन में मौजूद सदस्य हंस पड़े.

सपा सदस्य नितिन अग्रवाल की ओर से आलू उत्पादन और स्टोरेज सुविधाओं को लेकर विधानसभा में सवाल उठाया गया था. जिस पर जवाब देते हुए दारा सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद आलू के उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई है.

उनका यह जवाब सुनकर सदन में मौजूद सदस्य ठहाके लगाकर हंसने लगे. यही नहीं मंत्री जी का जवाब सुनकर योगी भी मुस्कुरा बैठे. हालांकि सपा सदस्य शैलेन्द्र यादव ने इस जवाब को बेतुका बताया. यादव ने दावा किया कि बीजेपी और अपना दल के 325 सदस्यों में से 200 सदस्यों ने चुनाव के दौरान अपनी लॉयलिटी शिफ्ट कर ली थी और इस तरह के ही लोग अब बेतुके जवाब दे रहे हैं.

वहीं, दारा सिंह चौहान ने बाद में दिए अपने जवाब में बताया कि यूपी में 1,708 कोल्ड स्टोरेज है, जिनकी क्षमता 130.26 लाख मीट्रिक टन है. इन कोल्ड स्टोरेज्स में कुल आलू उत्पादन का 84 प्रतिशत हिस्सा रखा जाता है. उन्होंने कहा कि 120.29 लाख मीट्रिक टन आलू इस साल कोल्ड स्टोरेज में रखे गए हैं. जब सदस्य द्वारा कहा गया कि आलू किसान आत्महत्या करने पर क्यों मजबूर है तो चौहान ने कहा कि अब तक इस तरह की कोई भी घटना सामने नहीं आई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi